Headlines
Loading...
चमक गई आदिवासी लड़के की किस्मत, 49 रुपए खर्च किया और बन गया करोड़पति

चमक गई आदिवासी लड़के की किस्मत, 49 रुपए खर्च किया और बन गया करोड़पति




Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : सीगरौली (मध्य प्रदेश). कहते हैं जब किस्मत मेहरबान होती है तो वह बैठे-बैठे करोड़पति बन जाता है। कुछ ऐसा ही मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के एक गेस्ट टीचर के साथ हुआ है।जिनकी किस्मत कुछ ही घंटो में ऐसी चमकी की वह एक करोड़ के मालिक बन गए। सिर्फ 49 रुपए खर्च किए और 1 करोड़ का इनाम जीत गए। जैसे ही लोगों को इस बारे में पता चला तो उसे बधाई देने वालों का तांता लग गया। सभी यही कह रहें कि किस्मत हो तो आप जैसी।

ऐसे एक आदिवासी बेटी ने जीता एक करोड़ का इनाम

दरअसल, हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं वो रामेश्वर सिंह हैं। जो कि एक गरीब और आदिवासी परिवार से तालुक रखते हैं। वह सिंगरौली जिले के बिंदुल गांव में रहते हैं। इसके अलावा वो अतिथि शिक्षक के तौर पर सरकारी स्कूल में पढ़ाते हैं। रामेश्वर पिछले ढाई साल से ऑनलाइन गेम पर एप के जरिए क्रिकेट टीम बनाकर किस्मत अजमा रहे थे। हाल ही में उन्होंने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए T-20 वार्मअप मैच से पहले 9-9 ड्रीम टीम बनाई थीं। हर टीम पर उन्होंने 49 रुपए खर्च किए थे। इसमें से उनकी बनाई एक टीम ही पहले स्थान पर रही। इस टीम से उन्होंने एक करोड़ रुपए का इनाम जीता है।

झुग्गी में रहता परिवार, जीते पैसे से बनाएंगे घर

बता दें कि रामेश्वर के पिता जगजाहिर सिंह एक छोटे किसान हैं। जो खेती करके ही अपने परिवार का गुजारा करते हैं। हालांकि रामेश्वर पढ़ने में शुरू से ही होशियार थे। इसके चलते उन्होंने मजदूरी करके एमएससी तक की पढ़ाई की। जब सरकारी नौकरी नहीं लगी तो वह गेस्ट टीचर के तौर पर अपने गांव के मिडिल स्कूल में पढ़ाने लगे। उनका पूरा परिवार अभी भी झोपड़ी में रहता है। रामेश्वर के तीन भाई और हैं। वह तीसरे नंबर का है। रामेश्वर के दोनों बड़े भाई कपड़े सीलकर जीवन यापन कर रहे हैं। रामेश्वर का कहना है कि सबसे पहले इन रुपयों से में माता-पिता के लिए बड़ा घर बनाऊंगा, जिसमें सभी भाई एक साथ रह सकें। 

रामेश्वर ने लोगों को गेम खेलने के लिए दी चेतावनी

रामेश्वर को ऑनलाइन गेम खेलने का शौक बचपन से था, पिछले कई सालों से वो क्रिकेट टीम अपने हिसाब से बनाकर गेम खेलते थे। उनका कहना है कि मुझे लगता था कि एक दिन जरूर इसमें बड़ा इनाम जीतूंगा। लेकिन कभी उन्होंने नहीं सोचा था कि इतनी बड़ी रकम जिससे यह गेम उनकी जिंदगी बदलकर रख देगा। भले ही रामेश्वर ने इस गेम में एक करोड़ रुपए का इनाम जीत लिया। लेकिन उन्होंने लोगों के लिए चेतावनी भी दी है। उनका कहना है कि यह गेम अक्सर जोखिम भरा होता है। कई ऐसे लोग भी हैं जो इसके चक्कर में अपना सबकुछ गंवा बैठे हैं। रामेश्वर का कहना है कि इस तरह के गेम से दूर रहना चाहिए। कभी कभी यह आपको सड़क पर भी ला सकता है। इसलिए इसे सोच समझकर खेलना चाहिए। क्योंकि लत एक बार लग गई तो मुश्किल से दूर होती है।