Headlines
Loading...
सीएम योगी मंदिर :  अयोध्या में राम मंदिर प्रयागराज हाईवे पर भरतकुंड के पास योगी मंदिर बना

सीएम योगी मंदिर : अयोध्या में राम मंदिर प्रयागराज हाईवे पर भरतकुंड के पास योगी मंदिर बना


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क
योगी मंदिर : उत्तर प्रदेश की जनता योगी सरकार में किस तरह खुश है इसकी एक बानगी फिर देखने को मिली है। अयोध्या में भगवान राम का ही नहीं बल्कि सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाया गया है।जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ हाथों में धनुष बाण लिए हुए हैं।


अयोध्या में बना सीएम योगी का मंदिर


गौरतलब है कि शायद इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा कि किसी भी सूबे के सीएम का मंदिर बनाकर वहां की प्रजा उसकी आरती उतारती हो। वह अपने सीएम को किसी भगवान से कम नहीं मानती हैं। यूपी में अब ऐसा हो रहा है। यूपी भगवान राम की जन्मस्थली है।


धार्मिक आस्था में विश्वास रखते हैं सीएम


यूपी के सीएम योगी आदित्याथ जितना लोकतंत्र में विश्वास रखते हैं वह उतना ही विश्वास धार्मिक आस्था में रखते हैं। वह उत्तर प्रदेश में राम राज्य लाना चाहते हैं। बीजेपी शासनकाल में ही अयोध्या में राममंदिर का निर्माण हो रहा है। जिसके बाद अयोध्या की जनता सीएम योगी से इतनी प्रसन्न है कि उन्होंने सीएम योगी का भी मंदिर बना दिया और योगी बाबा की पूजा करने लगे।

प्रयागराज हाईवे पर भरतकुंड के पास योगी मंदिर


आपको बता दे राम जन्मभूमि से लगभग 25 किलोमीटर दूर प्रयागराज हाईवे पर भरत कुंड के पास यह मंदिर बनाया गया है। मंदिर में लगी प्रतिमा में सीएंम हाथों में धनुष तीर लिए हुए हैं। मंदिर में प्रतिदिन शाम को योगी बाबा की आरती होती है। आरती में सीएम योगी को संगीतबद्ध किय़ा गया है। मंदिर बनाने वाले प्रभाकर मौर्य ने कहा कि जिन्होंने राम का मंदिर बनवाया है हमने उनका मंदिर बनवाया है।