Headlines
Loading...
वाराणसी पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मी से जब मासूम बच्चे ने कहा,, अंकल जी मेरे साइकिल का चैन उतर गया है क्या आप चढ़ा देंगे ?

वाराणसी पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मी से जब मासूम बच्चे ने कहा,, अंकल जी मेरे साइकिल का चैन उतर गया है क्या आप चढ़ा देंगे ?


वाराणसी : अंकलजी, क्या आप मेरी साइकिल की उतरी हुई चेन चढ़ा देंगे। स्कूली मासूम बच्चे की यह गुहार सुनते ही पुलिस आयुक्त कैंप कार्यालय में तैनात आरक्षी राजन पांडेय तुरंत बच्चे के पास पहुंचे और उसके साइकिल की चेन चढ़ाई।इसके बाद आरक्षी राजन पांडेय को स्कूली बच्चे ने थैंक्यू अंकल बोलते हुए साइकिल से अपने घर को गया।

 छावनी क्षेत्र स्थित पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के कैंप कार्यालय में आरक्षी राजन पांडेय तैनात है।गुरुवार की दोपहर के समय स्कूल की छुट्टी होने पर सात साल का मासूम बच्चा अपनी साइकिल से घर लौट रहा था।


 पुलिस आयुक्त कार्यालय के सामने जैसे ही पहुंचा कि उसके साइकिल की चेन उतर गई। हैरान परेशान बच्चा पीठ पर स्कूली बैग टांगे साइकिल लेकर सड़क पर खड़ा हो गया और आते-जाते सभी को मदद की नजर से देखने लगा।

 जब कोई उसके पास नहीं आया तो उसने हिम्मत करके पुलिस आयुक्त कैंप कार्यालय के गेट के पास खड़े आरक्षी राजन पांडेय से गुहार लगाई और कहा कि अंकल जी, मेरे साइकिल की चेन उतर गई है, क्या आप चढ़ा देंगे। मासूम बच्चे के इस मनुहार पर आरक्षी राजन पांडेय तुरंत साइकिल के पास पहुंचे और चेन चढ़ाया।

 इस पर बच्चा खिलखिलाते हुए आरक्षी राजन पांडेय को थैंक्यू बोला और फिर साइकिल से अपने घर की ओर निकल पड़ा।

कई बार आम जनमानस की निगाह में कुछ ऐसी मिसाल बन जाती हैं जिनकी छवि भुलाए नहीं भूलती ऐसा ही उदाहरण आरक्षी राजन पांडे का था