Headlines
Loading...
यूपी एटीएस और एनआईए की छापेमारी लखनऊ, बहराइच व बाराबंकी से संदिग्ध दबोचे गए

यूपी एटीएस और एनआईए की छापेमारी लखनऊ, बहराइच व बाराबंकी से संदिग्ध दबोचे गए




यूपी : लखनऊ समेत पूर्वांचल और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में यूपीएटीएस व एनआईए ने छापेमारी की है। इस कार्रवाई में दो संदिग्धों को लखनऊ, एक को बहराइच व एक युवक को बारांबकी से हिरासत में लिया गया है।लखनऊ में एनआईए ने इंदिरा नगर ए ब्लॉक से वसीम उर्फ बबलू नाम के युवक को हिरासत में लिया है। 


वहीं, बहराइच के जरवल कस्बा से बब्बू उर्फ कमरुद्दीन नाम के व्यक्ति को उठाया गया है। उसकी पत्नी ने जरवल रोड थाने पहुंचकर बताया कि सुबह करीब 4 बजे उनके घर पहुंची पुलिस उसके पति को हिरासत में लेकर चली गई। साथ ही इनके घर की तलाशी भी ली गई और बब्बू के दो मोबाइल भी कब्जे में लिया। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा रही है। जिले में एक अन्य युवक को भी उठाने की चर्चा है। 


इसी तरह बाराबंकी में गुरुवार की सुबह करीब 3 बजे एसटीएफ की टीम गौरहार मजरे बहरौली गांव पहुंची और एक घर की घेराबंदी कर अंदर सो रहे युवक नदीम को हिरासत में ले लिया। नदीम इससे पहले भी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से संबंध के आरोप में जेल जा चुका है। उसे पीएफआई का एजेंट बताया जाता है। एसटीएस नदीम को लेकर चली गई है। स्थानीय पुलिस इस संबंध में कुछ भी बताने से इंकार कर रही है। 


एनआईए ने केरल, तमिलनाडु, यूपी समेत 10 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की फंडिंग को लेकर छापेमारी की है। 


जिसमें पीएफआई के 100 से अधिक शीर्ष नेताओं और पदाधिकारियों को देशव्यापी छापेमारी में गिरफ्तार किया गया है। एनआईए, ईडी और राज्य पुलिस द्वारा समन्वित कार्रवाई में कई राज्यों में छापेमारी की गई है।