Headlines
Loading...
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में जूतों की हो रही है चर्चा जाने राहुल गांधी ने कौन सा जूता पहना

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में जूतों की हो रही है चर्चा जाने राहुल गांधी ने कौन सा जूता पहना


एजेंसी डेस्क
कांग्रेस पार्टी ग्राउंड जीरो पर जमीन तलाशने के लिए 7 सितंबर से ‘भारत जोड़ो यात्रा‘ पर है. इस दौरान राहुल गांधी के साथ पार्टी के शीर्ष नेता भी इसमें शामिल हुए हैं.जहां पार्टी के नेताओं के लिए ड्रेस कोड सफेद रंग का है वहीं इस खादी और सफेदी के बीच इन नेताओं के फुटवेयर इसमें रंग भरने का काम कर रहे हैं.


 सूत्रों की मानें तो इस पदयात्रा में राहुल गांधी ने एसिक्स के चमकीले नीले रंग के जूते पहने हैं. वहीं पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने एडिडास को इस यात्रा के लिए भरोसेमंद माना.


वहीं इनके पार्टी सहयोगी कन्हैया कुमार ने कहा कि उन्हें इस यात्रा के लिए किसी विशेष फुटवेयर की जरूरत नहीं है. इस दौरान कांग्रेस के ट्रेनिंग संदेश के इन चार्ज सचिन राव यात्रा के पहले दिन नंगे पैर चलते हुए दिखाई दिए.


 बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कुल 3,570 किमी तक चलेगी. यह कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर तक जाएगी. पार्टी के अनुसार इस यात्रा के जरिए वह देश की जनता तक बीजेपी सरकार की गलत नीतियों को पहुंचाने का काम कर रहे हैं. आज भारत जोड़ो यात्रा का 7वां दिन है.

कई जोड़ी फुटवेयर लिए हैं साथ

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान कई जोड़ी फुटवेयर लेकर चल रहे हैं क्योंकि उन्हें हर दिन करीब 22-23 किमी पैदल चलना है. वहीं इस यात्रा के लिए पार्टी के महासचिव जयराम रमेश को एडिडास ज्यादा कंफर्टेबल लगा.

पहले इस्तेमाल किया फिर विश्वास किया

पार्टी महासचिव जयराम रमेश से जब उनके फुटवेयर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मुझे इस यात्रा के दौरान बहुत पैदल चलना था जिसकी वजह से मैंने यह फैसला लिया कि मुझे इसके लिए कंफर्टेबल होना पड़ेगा. इसलिए मैंने 5 अलग तरह के फुटवेयर पहन कर देखे थे. मुझे एडिडास सबसे कंफर्टेबल लगा.’ बाकी नेताओं के फुटवेयर पर जयराम ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि इस संकल्प के लिए कई नेताओं ने फुटवेयर पर इन्वेस्ट किया था.’

वहीं फुटवेयर के मामले में जब कन्हैया कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने बार-बार यह कहा कि उन्हें किसी तरह के स्पेशल फुटवेयर की जरूरत नहीं. उन्होंने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि वह बिहार से हैं और उन्हें भीड़ में चलने की आदत है.