Headlines
Loading...
सड़क पर युवक को पुलिसकर्मी ने पहनाया हेल्मेट, यूजर बोला- शादी में इस इज्जत से सेहरा भी नहीं पहनाया गया होगा

सड़क पर युवक को पुलिसकर्मी ने पहनाया हेल्मेट, यूजर बोला- शादी में इस इज्जत से सेहरा भी नहीं पहनाया गया होगा

Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क 


ट्रेडिंग डेस्क। दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनना एक अनिवार्य यातायात नियम है। बाइक राइडर को कभी भी इसकी अनदेखी नहीं करनी चाहिए। यह बाइक राइडर्स के जीवन की रक्षा के लिए ही है।



वैसे भी, यह नहीं भूलना चाहिए कि यातायात नियम अब पहले से काफी अधिक सख्त हो गए हैं। ऐसे में बाइक सवारों को बिना किसी लापरवाही के इन नियमों का पालन करना चाहिए। ऐसा नहीं करना उन्हें कई तरह से नुकसान पहुंचा सकता है।


बहरहाल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पुलिस अधिकारी बीच सड़क पर एक बाइक सवार को हैरान करने वाले तरीके से हेल्मेट पहनने की सीख देता दिख रहा है। यह वायरल वीडियो क्लिप माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर जैकी यादव नाम के ट्विटर अकाउंट से पोस्ट की गई है। इसके साथ कैप्शन लिखा है, इस भाई को इतनी इज्जत से तो शादी में सेहरा भी नहीं पहनाया गया होगा।


Published from Blogger Prime Android App

ट्विटर पर पोस्ट 37 सेकेंड के इस वीडियो की शुरुआत सड़क पर एक बाइक सवार और एक पुलिस अधिकारी के बीच बातचीत से होती है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि युवक बिना हेलमेट बाइक चला रहा था। हालांकि, पुलिसकर्मी बाइक सवार के सिर पर हेलमेट लगा देता है और नियमों का पालन नहीं करने के परिणाम समझाना शुरू कर देता है। वह यह नतीजे ऐसे बताता है, जैसे मंत्रों का जाप किया जाता है।


बदलती पुलिस-बदलता भारत, जय हिंद-जय भारत


पुलिसकर्मी ने यात्री से हाथ जोड़कर हेलमेट पहनने का भी अनुरोध किया और बताया कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर उस पर जुर्माना लग सकता है और यह राशि वर्तमान जुर्माने की पांच गुना तक अधिक हो सकती है। हालांकि, यह घटना कहां की है, इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद, वीडियो को करीब दो लाख बार देखा गया है। करीब साढ़े नौ हजार यूजर्स ने इसे पसंद किया है और बारह सौ से अधिक यूजर्स ने इसे रीट्वीट किया है। कमेंट सेक्शन में यूजर्स ने पुलिसकर्मी की उनके इस अनोखे कॉन्सेप्ट के लिए तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा, प्रेरणादायक घटना जो अन्य पुलिसकर्मियों को प्रेरित करती है। एक अन्य यूजर ने लिखा, बदलती पुलिस-बदला भारत। जय हिंद जय भारत।