Headlines
Loading...
नई दिल्ली : : PFI पर रेड का राउंड-2: देश के 8 राज्यों में NIA और दूसरी एजेंसियों की छापेमारी, 13 गिरफ्तार

नई दिल्ली : : PFI पर रेड का राउंड-2: देश के 8 राज्यों में NIA और दूसरी एजेंसियों की छापेमारी, 13 गिरफ्तार




एजेंसी डेस्क
राष्ट्रीय जांच एजेंसी समेत दूसरी एजेंसियों ने एक बार फिर से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के देशभर के कई ठिकानों पर छापेमार की है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह दूसरे राउंड की रेड बताई जा रही है.शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह दूसरे राउंड की रेड बताई जा रही है. जांच एजेंसियों ने अलग-अलग जगहों से कई पीएफआई मेंबर्स को गिरफ्तार किया है. हाल ही में NIA ने केरल से PFI मेंबर शफीक पैठ को गिरफ्तार किया था. जिससे पूछताछ में ये सामने आया था कि इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना रैली पॉपुलर फ्रंट ऑफि इंडिया के टारगेट पर थी.

असम में सुबह 5 बजे छापेमारी की कार्रवाई

सूत्रों के मुताबिक उत्तरप्रदेश के मेरठ में भी ATS ने पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि देर रात से अबतक ऑपरेशन जारी है. मेरठ-बुलंदशहर-सीतापुर से कई संदिग्ध कस्टडी में लिए गए हैं. सभी से पूछताछ की जा रही है.

22 सितंबर को गिरफ्तार किए थे 106 मेंबर्स

PFI इन दिनों जांच एजेंसियों के रडार पर है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पिछले दिनों PFI के 100 से अधिक ठिकानों पर रेड की थी. अब पीएफआई पर बैन की तलवार लटक रही है. NIA, ED और राज्यों की पुलिस ने 22 सितंबर को कई जगह रेड कर PFI से जुड़े 106 लोगों को गिरफ्तार किया था. इससे पहले भी NIA ने PFI से जुड़े लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए थे. 22 सितंबर को देशभर में PFI के खिलाफ एक्शन में NIA ने UAPA के तहत 5 FIR दर्ज की हैं. एनआईए के इस एक्शन के बाद अब पीएफआई पर बैन का खतरा गहरा गया है.

केरल से गिरफ्तार PFI मेंबर्स को NIA की हिरासत में भेजा

22 सितंबर को केरल से गिरफ्तार PFI के मेंबर्स को कोच्चि की एक विशेष अदालत ने 30 सितंबर तक NIA की कस्टडी में दे दिया है. NIA ने पीएफआई और उसके गिरफ्तार नेताओं के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे, और दावा किया था कि छापे के दौरान जब्त किए गए दस्तावेजों में एक विशेष समुदाय के प्रमुख नेताओं को टारगेट करने वाली अत्यधिक आपत्तिजनक सामग्री मिली थी.

कोलकाता में भी हुई थी छाेपमारी

NIA ने हाल ही में कोलकाता में भी PFI के दफ्तर पर छापेमारी की थी. इस दौरान जांच एजेंसी ने कई डॉक्यूमेंट्स, हैंडरिटिन नोट्स और बुकलेट बरामद किए थे. एक बुकलेट में हाल ही में मुर्शिदाबाद जिले से अलकायदा के आतंकवादियों की गिरफ्तारी की निंदा की गई थी. इन सभी कागजात को जांच एजेंसी ने जब्त कर लिया था.