Headlines
Loading...
IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 20 Sept 2022:

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 20 Sept 2022:

Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क 

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 20 September 2022: देश के कई हिस्सों में मौसम की मार का प्रभाव यातायात साधनों पर भी पड़ा है। इस वजह से ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं।


इसलिए भारतीय रेलवे को आज भी कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। गौर हो कि देश में लाखों लोग प्रति दिन ट्रेन से सफर करते हैं। ऐसे में यात्रा के लिए घर से निकलने से पहले ही यहां जान लेना जरूरी है कि आपकी ट्रेन रद्द या डायवर्ट या रिशेड्यूल तो नहीं की गई है? 



यह जानकारी हर दिन भारतीय रेलवे द्वारा शेयर की जाती है। इसे वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes या NTES ऐप की मदद से देखा जा सकता है। आज रद्द या डायवर्ट किए गए ट्रेनों की बात करें तो 159 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है, 9 ट्रेनों को रिशेड्यूल जबकि 15 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। रेलवे की ओर से लगातार इस लिस्ट को अपडेट किया जाता है और ऐसे में कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की संख्‍या बढ़ भी सकती है। इसलिए जरूरी है कि आप इस संबंध में लेटेस्‍ट जानकारी बेवसाइट से हासिल करें। अब अगर आपका सवाल है कि इसे वेबसाइट से कैसे चेक करें तो इसे कुछ आसान स्‍टेप्‍स को फॉलो करते हुए देखा जा सकता है।



ऐसे चेक करें कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की लिस्ट-


सबसे पहले enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाएं।


आपको स्‍क्रीन पर दाईं ओर टॉप पैनल पर Exceptional Trains लिखा दिखाई देगा। यहां क्लिक करें।


इसे क्लिक करते ही आपके पास कई विकल्‍प आएंगे, जिनमें से एक रद्द की गई ट्रेनों (Cancelled Trains) का विकल्‍प भी होगा, अगर आपको रद्द ट्रेनों की लिस्‍ट देखनी है.