Headlines
Loading...
उन्नाव में लव जिहाद, नाम बदलकर 3 साल तक हिंदू युवती से किया रेप; FIR दर्ज

उन्नाव में लव जिहाद, नाम बदलकर 3 साल तक हिंदू युवती से किया रेप; FIR दर्ज



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क
यूपी,,, के उन्नाव जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है. जहां हसनगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक ने गोंडा निवासी एक महिला को दिल्ली में नाम बदलकर दोस्ती की और फिर शादी का झांसा देता रहा.वहीं, पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है समीर खान के नाम पर समीर बनकर फ़ेसबुक पेज पर आईडी बनाई और उससे दोस्ती कर ली, इसके बाद उसे शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया. आरोप है कि हसनगंज थाने में उसका सुलहनामा करवाया गया. महिला ने बताया की एक महीने पहले हसनगंज थाने में एप्लिकेशन दी तो वहां सुलहनामा करवाया गया और लड़के ने एक महीने का समय मांगा था.


हालांकि, इस मामले पर हसनगंज पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर रेप का मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. दरअसल, इस मामले में पीड़िता ने आरोप लगाते हुए बताया की लड़का उसके सारे आईडी प्रूफ और मोबाइल फोन लेकर भाग गया है. वहीं हसनगंज पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर रेप का मुकदमा दर्ज कर लिया है.


ASP बोले- पीड़िता के साथ शादी का झांसा देकर बनाए संबंध


वहीं, इस मामले में एडिशनल एसपी शशिशेखर सिंह ने बताया की थाना हसनगंज क्षेत्र में गोंडा की रहने वाली एक महिला द्वारा आरोप लगाया गया है. जहां पर उसका कहना है कि जब वो दिल्ली में रहती थी तो उसके एक व्यक्ति के साथ प्रेम सम्बंध हो गए थे. इस दौरान आरोपी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए.वहीं, पीड़िता का आरोप है की लड़के ने एक महीने में करूंगा बोला था और फिर छोड़कर भाग आया है.


जानिए क्या हैं पूरा मामला?


वहीं, पीड़ित महिला ने बताया कि गोंडा जिला की रहने वाली है, जोकि दिल्ली में रहती ही और वहां पर अपना काम करती है. पीड़िता का कहना है कि वह अपने दो बच्चों के साथ रहती है, उसने बताया कि एक लड़का हिंदू बनकर मिला था. जोकि फेसबुक पर 3 साल से मेरे टच में रहा. उसके बाद में पता चला कि वह मुसलमान है. जोकि रसूलपुर बगिया गांव का रहने वाला है थाने में गई थी. इसके साथ ही थाने में शिकायत पत्र भी दिया था. लेकिन पुलिस ने हमारी सुनवाई कर सुलानामा करवाया और 1 महीने का समय दिया. साथ ही कहा कि 1 महीने बाद शादी करेगा. लेकिन शादी नहीं की और फिर दिल्ली से छोड़कर उन्नाव आ गया.


पीड़िता की शिकायत पर FIR हुई दर्ज


इस मामले में एडिशनल एसपी शशिशेखर सिंह ने बताया , दोनों दिल्ली के रहने वाले हैं, लेकिन जो आरोपी है वो मूल रूप से उन्नाव के हसनगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि इसमें आरोपी के खिलाफ भारतीय़ दंड़ संहिता की धारा 376 ( रेप ) के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ही आरोपी की तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है. पुलिस अधिकारी का कहना है कि जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा.