Headlines
Loading...
आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, देंगे 29 हजार करोड़ की सौगात, जानें पूरा शिड्यूल

आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, देंगे 29 हजार करोड़ की सौगात, जानें पूरा शिड्यूल




गुजरात
। विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम गुजरात के लोगों को 29 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे.

दरअसल, पीएम मोदी 29 और 30 सितंबर को सूरत, भावनगर, अहमदाबाद और अंबाजी में अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. जानकारी के मुताबिक पीएम अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के चरण -1 का उद्घाटन करेंगे और गांधीनगर मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. इस दौरान पीएम वंदे भारत एक्सप्रेस और अहमदाबाद मेट्रो में भी सफर करेंगे.


अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी भावनगर में दुनिया के पहले सीएनजी टर्मिनल की आधारशिला रखेंगे. इसके अलावा वह गुजरात में पहली बार हो रहे 36वें राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन की घोषणा करेंगे. प्रधानमंत्री सूरत में हीरा व्यापार व्यवसाय के तेजी से विकास को पूरा करने के उद्देश्य से ड्रीम सिटी परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे. साथ ही नई ब्रॉड गेज लाइन की आधारशिला रखेंगे, जिससे तीर्थयात्रियों के लिए अंबाजी की यात्रा करना आसान हो जाएगा. प्रधानमंत्री गब्बर तीर्थ में महाआरती में शामिल होने के लिए अंबाजी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे. अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड में नवरात्रि उत्सव समारोह में भी पीएम भाग लेंगे.


सूरत

-सुबह 11 बजे हवाई अड्डे से कार्यक्रम स्थल तक रोड शो.

-11.30 बजे 3400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण.

भावनगर

-2 बजे कार्यक्रम स्थल तक रोड शो.

-5200 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे.

-शाम 5 बजे अहमदाबाद के लिए प्रस्थान.

अहमदाबाद

-शाम 7 बजे नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राष्ट्रीय खेल का उद्घाटन.

-9 बजे जीएमडीसी मैदान में नवरात्रि महोत्सव में शामिल होंगे.

पीएम का 30 सितंबर का कार्यक्रम

अंबाजी

-सुबह 10:30 गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे (गांधीनगर से कालूपुर रेलवे स्टेशन तक ट्रेन में यात्रा करेंगे).

-11.30 बजे अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे (कालूपुर स्टेशन से दूरदर्शन केंद्र मेट्रो स्टेशन तक यात्रा करेंगे).

-दोपहर 12 बजे अहमदाबाद एजुकेशन सोसाइटी ग्राउंड में सार्वजनिक समारोह में अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के चरण- I का उद्घाटन करेंगे.

-शाम 5:45 बजे अंबाजी में 7200 करोड़ से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और लोगों को समर्पित करेंगे.

-शाम 7 बजे अंबाजी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे.

-शाम 7:45 बजे गब्बर तीर्थ में महा आरती में शामिल होंगे.