Headlines
Loading...
एशिया कप 2022,,,भारत वर्सेस पाकिस्तान सिर्फ नाम ही सुनकर  पाकिस्तानी खिलाड़ी सकते में कमाल दिखाने को मैदान पर आतुर है यह खिलाड़ी

एशिया कप 2022,,,भारत वर्सेस पाकिस्तान सिर्फ नाम ही सुनकर पाकिस्तानी खिलाड़ी सकते में कमाल दिखाने को मैदान पर आतुर है यह खिलाड़ी


भारतीय टीम सुपर-4 में चार सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेगी. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया अपने कदम फाइनल की तरफ बढ़ाना चाहेगी.भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से और दूसरे मैच में हांगकांग को 40 रनों से शिकस्त दी. लेकिन इसी बीच स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट की वजह से एशिया कप  से बाहर हो गए. अब पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह ये स्टार खिलाड़ी ले सकता है.


स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा  चोट की वजह से एशिया कप 2022 से बाहर हो गए. उनके घुटने में दिक्कत थी. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रवींद्र जडेजा की जगह रवि बिश्नोई  को जगह मिल सकती है. बिश्नोई टी20 क्रिकेट में बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी करने में माहिर हैं और काफी किफायती भी साबित होते हैं. टी20 क्रिकेट में रवि बिश्नोई के चार ओवर बहुत ही अहम होते हैं.


रवि बिश्नोई ने भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू रोहित शर्मा की कप्तानी में किया है. रवि बिश्नोई  ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 मैच ही खेले हैं. इसके बाद भी वह एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. रवि बिश्नोई  ने इन 9 मैचों में 7.15 की औसत से 15 विकेट हासिल किया है.


दुबई की पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही है. इन पिचों पर रवि बिश्नोई कहर बरपा सकते हैं. वह धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बैटिंग ऑर्डर की धज्जियां उड़ा सकें. अगर पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है, तो वह रोहित शर्मा के बड़े हथियार साबित हो सकते हैं.


रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस बार एशिया कप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. भारत के पास कई ऐसे प्लेयर्स हैं, जो उन्हें खिताब दिला सकते हैं. भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. वहीं, पाकिस्तान ने सिर्फ दो बार एशिया कप जीता है.