Headlines
Loading...
लीजेंड लीग क्रिकेट 2022: ना क्रिस गेल चले, ना वीरेंद्र सहवाग., इरफान पठान की भीलवाड़ा ने गुजरात को 57 रनों से रौंदा

लीजेंड लीग क्रिकेट 2022: ना क्रिस गेल चले, ना वीरेंद्र सहवाग., इरफान पठान की भीलवाड़ा ने गुजरात को 57 रनों से रौंदा



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 : में  27 सितंबर की रात को भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात जाइनट्स एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरे जहां इरफान पठान की अगुवाई वाली भीलवाड़ा ने 57 रनों के बड़े मार्जिन से जीत हासिल की है।

 जानट्स ने टॉस जीतने के बाद किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। जिसे कुबूल करते हुए इरफान की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 222 रन बोर्ड पर लगा दिए थे। लिहाजा 223 रनों का विशालकाय लक्ष्य वीरेंद्र सहवाग की टीम के लिए नामुमकिन साबित हुआ। क्योंकि गाइनट्स अपने कोटे के पूरे ओवर खेले बिना ही सिर्फ 165 रनों पर सिमट गई।

भीलवाड़ा किंग्स ने जमकर की गुजरात जाइनट्स के गेंदबाजों की धुलाई

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई भीलवाड़ा किंग्स को उनके बल्लेबाज मोर्ने वैन विक और विलियम पोर्टरफील्ड ने बेहद आक्रमक शुरुआत दिलाई। दोनों ही खिलाड़ियों ने गुजरात जाइनट्स के किसी भी गेंदबाज पर किसी भी प्रकार से रहम नहीं दिखाया। मोर्ने वैन विक ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए तो वहीं पोर्टरफील्ड ने 33 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली। पहले विकेट के लिए इन दोनों ने ही मात्र 9.4 ओवर में 117 रनों की साझेदारी कर दी थी।

एक बड़े स्कोर की नींव मिलने के बाद जेसल कारिया और कप्तान इरफान पठान ने भी अपने हाथ खोलने में किसी भी प्रकार की देरी नहीं की। खासकर कारिया ने 29 गेंदों में 43 रन बनाए और इरफान ने उनका साथ देते हुए 34 रनों की अहम पारी खेलकर। अंत में यूसुफ पठान ने अपने ही अंदाज में 5 सिर्फ गेंद लेते हुए 14 रन बनाए, लेकिन राजेश बिश्नोई ने 2 गेंदों में 2 छक्के जड़कर महफ़िल लूटते हुए अपनी टीम को 222 रनों के विशाल स्कोर पर पहुंचाया।

223 रनों के लक्ष्य का पीछा करना 20 ओवर के खेल में हमेशा ही मुश्किल साबित होता है। लेकिन वीरेंद्र सहवाग, लेन्डल सिमंस और क्रिस गेल जैसे धुरंधर खिलाड़ी जिस टीम में हो उसकी उम्मीदें जरूर जिंदा रहती है। लेकिन इस मैच में गुजरात की ओर से कोई भी बल्लेबाज लंबे समय के लिए क्रीज पर टिकने में कामयाब नहीं हो पाया। जिसकी शुरुआत केविन ओ ब्रायन के विकेट के साथ हो गई थी। महज 3 रन के संयुक्त स्कोर पर वे आउट हुए।

जिसके बाद क्रिस गेल और वीरेंद्र सहवाग ने मोर्चा संभाला और संघर्ष करते हुए 44 रनों की साझेदारी की। 47 रन के स्कोर पर दूसरा विकेट गिरने के बाद गुजरात की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। लेंडल सिमंस, एल्टन चिगमबुरा, थिसारा परेरा बिल्कुल फ्लॉप साबित हुए। अंत में यशपाल सिंह ने 29 गेंदों में 57 रनों की अविश्वसनीय पारी खेली। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। उनके यह प्रयास गुजरात को 165 रन तक ही पहुंचा पाया, जिसके चलते भीलवाड़ा ने 57 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया।