Headlines
Loading...
अब सियाचिन ग्लेशियर पर धराधर चलेगा इंटरनेट , सेना ने 19061 फीट पर एक्टिव किया सर्विस

अब सियाचिन ग्लेशियर पर धराधर चलेगा इंटरनेट , सेना ने 19061 फीट पर एक्टिव किया सर्विस


 दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र में अब धड़ाधड़ इंटरनेट चलेगा क्योंकि इंडियन आर्मी की फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स ने सियाचिन ग्लेशियर पर 19061 फीट की ऊंचाई पर सैटेलाइट-आधारित इंटरनेट सर्विस को एक्टिवेट कर दिया है.


 बता दें कि भारतीय सेना खुद को लगातार एडवांस करने में लगी हुई है. दुश्मनों से पार पाने के लिए सेना लगातार खुद को अपग्रेड भी कर रही है. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा के कड़े प्रतिबंध किए जा रहे हैं. सेना की जरूरतों को पूरा करने के लिए पिछले कुछ समय से सैन्य उपकरणों को स्वदेशी स्तर पर विकसित करने पर जोर दिया रहा है. सरकार ने भी इस दिशा में कई सकारात्मक कदम उठाए हैं.





इससे पहले भारतीय सेना ने रविवार को सैन्य उपकरणों की आपात खरीद के लिए घरेलू रक्षा विनिर्माताओं को आमंत्रण दिया. सेना कहा कि स्वदेशी उपकरणों की मदद से अगला युद्ध लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप उसने घरेलू रक्षा उद्योग को आपातकालीन खरीद के लिए महत्वपूर्ण रक्षा उपकरणों की पेशकश करने के लिए आमंत्रित किया है. सेना ने इस खरीद प्रक्रिया को खुली निविदा पर आधारित बताते हुए कहा कि बंदूकों, मिसाइल, ड्रोन, संचार एवं ऑप्टिकल प्रणाली, विशेषज्ञ वाहन, इंजीनियरिंग उपकरण और वैकल्पिक ऊर्जा संसाधन के लिए प्रस्ताव लाए जा रहे हैं.