Headlines
Loading...
वाराणसी : जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर योगी ने जनता की समस्‍याओं को तुरंत निदान करने पर जोर दिया

वाराणसी : जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर योगी ने जनता की समस्‍याओं को तुरंत निदान करने पर जोर दिया

वाराणसी : मुख्‍यमंत्री दो दिवसीय काशी यात्रा के दूसरे दिन जनप्रतिनिधियों से मुलाकात किए। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दो द‍िवसीय यात्रा पर काशी में हैं। पहले दिन मंडलीय समीक्षा बैठक व परियोजनाओं का मौका मुआयना के बाद शुक्रवार को सुबह जनप्रतिनिधियों से मुलाकात किए। इसके बाद कुछ संभ्रांत लोगों से भी मिले। सीएम सुबह नौ बजे के करीब यहां से लखनऊ के लिए प्रस्‍थान कर गए।

इससे पूर्व गुरुवार की शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक में साफ शब्दों में कहा कि अवैध बस व आटो स्टैंड किसी भी दशा में संचालित नहीं होने चाहिए। कहीं भी अवैध तरीके से इस तरह के स्टैंड संचालित हैं तो कड़ाई से बंद कराया जाए।

मुख्यमंत्री विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा, शिकायती प्रार्थना पत्रों व आइजीआरएस पर प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण गुणवत्ता व समयबद्धता से सुनिश्चित कराया जाए। इसमें खानापूर्ति किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कार्यालयों में अधिकारी समय से बैठें और जनता की समस्याओं को सुनें। जनप्रतिनिधि क्षेत्र भ्रमण के दौरान जनता की समस्याओं को अवश्य सुनें व निस्तारण कराएं। अधिकारी जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद जारी रखें। टेलीफोन अवश्य उठाएं।


मुख्यमंत्री ने पीएम आवास योजना ग्रामीण व शहरी की समीक्षा के दौरान कहा कि इसमें तमाम शिकायतें मिल रही हैं। इसे तत्काल दूर कराएं। डीएम इसे गंभीरता से लें। लाभार्थियों का चयन पूरी पारदर्शिता व ईमानदारी के साथ किया जाए। गड़बड़ी मिले तो जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।


मुख्यमंत्री ने 10 करोड़ व इससे अधिक लागत की परियोजनाओं को समय से पूरा कराने का निर्देश दिया। कहा, निर्माणाधीन परियोजनाओं की नियमित मानिटरिंग की जाए। गुणवत्ता व समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए। लापरवाही पाए जाने पर तत्काल कार्यदायी संस्थाओं के विरुद्ध कार्रवाई हो।


मुख्यमंत्री ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मनाए जा रहे हर घर झंडा अभियान का औपचारिक शुभारंभ किया। इसे सफल बनाने का निर्देश दिया। कहा कि सभी कार्यालयों में खादी का झंडा ही फहराया जाए। घर पर तिरंगा लगाने के लिए किसी पर दबाव न बनाया जाए। हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत शहीद स्मारकों पर पुलिस व पीएसी बैंड बजाए जाएं। उन्होंने काशी विद्यापीठ ब्लाक के पंचायती राज विभाग के सचिव सतीश मौर्य, ग्राम प्रधान श्वेता राय, नगर निगम के सफाई व खंड निरीक्षक नृपेंद्र सिंह, आइएमए सचिव राजेश्वर नारायण, आइडीए के सचिव मनोज श्रीवास्तव व डा. अमर अनुपम को राष्ट्रीय ध्वज दिया।