Headlines
Loading...
वाराणसी ,, अरविंद पाठक संभालेंगे बेसिक शिक्षा अधिकारी का पदभार राकेश सिंह का हुआ तबादला

वाराणसी ,, अरविंद पाठक संभालेंगे बेसिक शिक्षा अधिकारी का पदभार राकेश सिंह का हुआ तबादला



वाराणसी: जिले में बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह का शासन ने तबादला कर दिया है.अब उनकी जगह अमेठी के बेसिक शिक्षा अधिकारी अरविंद पाठक पदभार संभालेंगे. बलिया में शिक्षक नियुक्ति मामले में राकेश सिंह काफी समय से आरोपित चल रहे थे. शासन ने उनका तबादला जौनपुर डायट में बतौर वरिष्ठ प्रवक्ता कर दिया है.


अरविंद पाठक होंगे नए बीएसए:   अमेठी जनपद में तैनात अरविंद पाठक जिले में नए बेसिक शिक्षा अधिकारी होंगे. अरविंद पाठक ने बताया कि, जनपद में उनकी प्राथमिकता शिक्षा में सुधार की होगी. ताकि, बनारस बतौर मॉडल प्रदेश में निरंतर अव्वल रहे.



फर्जीवाड़े के आरोप में गिरी गाज: राकेश सिंह लगभग ढाई सालों से वाराणसी में बतौर शिक्षा अधिकारी नियुक्त थे. बुधवार को शासन ने उनका तबादला जौनपुर डायट में बतौर वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर किया है.



 राकेश सिंह उस समय विवादों के घेरे में आये जब बलिया में हुए फ़र्ज़ी शिक्षक नियुक्ति और अन्य अनियमितताओं को लेकर बौरिया विधायक ने केस दर्ज कराया. इस मामले में विजिलेंस की टीम जांच कर रही हैं.

गौरतलब है कि, यह कोई पहला मामला नहीं है,जब किसी भी बीएसए के ऊपर फर्जीवाड़े का आरोप लगाया गया हो. इसके पूर्व भ्रष्टाचार के आरोप में जय सिंह को भी उनके पद से हटाया जा चुका है.