Headlines
Loading...
वाराणसी में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा भारत की अर्थव्यवस्था जल्द ही ब्रिटेन को पीछे छोड़ने वाली है

वाराणसी में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा भारत की अर्थव्यवस्था जल्द ही ब्रिटेन को पीछे छोड़ने वाली है



वाराणसी,  संवाददाता। महात्मा गांधी काशीविद्यापीठ में आजादी के अमृत महोत्सव में हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम में रविवार को केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल एवं उत्तर प्रदेश के आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ दयाशंकर मिश्र "दयालु" ने प्रतिभाग किया एवं दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।इस अवसर पर मंत्रीद्वय ने जनपद के 6 मृतक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पारिवारिक सदस्यों को सम्मानित किया।



केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी के लिए अपने- अपने प्राण निछावर करने वाले देश की आजादी के लिए संघर्ष करने वाले हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत के रूप में जो हमारे स्वाधीनता संग्राम सेनानी और उनके परिजन यहां पर उपस्थित हैं, वह सभी इस देश का गौरव है।



आप सभी को आजादी के अमृत महोत्सव पर बधाई और शुभकामना देने से पूर्व जिनकी छाया में महात्मा गांधी काशीविद्यापीठ की स्थापना हुई आज से 101 वर्ष पूर्व हमारे राष्ट्रपिता परम पूज्य महात्मा गांधी जी को श्रद्धा से नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी का सौभाग्य है, जब भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे करने जा रहा है तो देश का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में है।



उन्होंने 135 करोड़ भारतीयों का आवाहन किया कि आजादी के 75 वर्ष में हम सभी को मिलकर पूरे हर्षोल्लास के साथ आजादी के इस पर्व को मनाना चाहिए। इसके लिए 135 करोड़ भारतीय मिलकर अपने कार्यालय एवं आवास पर और जितने भी हमारे सरकारी और प्राइवेट प्रतिष्ठान हैं, यानी देश के कोने-कोने में हमारे सम्मान हमारे गौरव का प्रतीक इस तिरंगा को पूरे आदर के साथ फहराने का कार्य करे।









 सोमवार 15 अगस्त को आजादी के 75 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं। तिरंगा अभियान की शुरुआत 13 अगस्त से निरंतर देश के कोने-कोने में जहां भी नजर जाये, वहां पर हमारे स्वाभिमान और गर्व का प्रतीक तिरंगा हमें लहराता हुआ नजर आ रहा है।



मंत्री ने कहा कि हर व्यक्ति के हाथ में सम्मान का यह राष्ट्रीय ध्वज है, जिससे आप पूरे हर्षोल्लास के साथ लहरा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दी। मंत्री अनुप्रिया पटेल महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की ऐतिहासिकता एवं गौरव का जिक्र करते हुए कहा कि आज मैं जिस ऐतिहासिक स्थल पर बैठी हूं और आजादी का उत्सव हम मना रहे हैं उस आजादी के नायक के रूप में हम परम पूज्य बापू को याद कर रहे हैं।



 उन्होंने ही इस महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की स्थापना की और देश के अनेकोनेक महान विभूतियां इसी महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में अपनी यात्रा को तय किया।



उत्तर प्रदेश के आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ दयाशंकर मिश्र "दयालु" ने कहा कि सड़कों पर आज एक अजीब उल्लास है, हर तरफ प्रभात फेरियां निकल रही हैं। अमृत महोत्सव के इस कार्यक्रम में पूरे देश में एक अजीब खुशी की लहर दौड़ रही है। आज लग रहा है कि जैसे सच में यह हमारे भारतीयता का राष्ट्रीयता का समस्त हिंदुस्तानियों का त्यौहार हो गया है।