Headlines
Loading...
सोनभद्र: झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से महिला की मौत, परिजनों का हंगामा, आरोपी गिरफ्तार

सोनभद्र: झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से महिला की मौत, परिजनों का हंगामा, आरोपी गिरफ्तार


सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले से सनसनीखेज घटना सामने आई है. जहां जनपद के जुगैल थाना क्षेत्र में बंगाली डॉक्टर के नाम से मशहूर एक झोलाछाप ने महिला का गलत इलाज कर दिया. आनन-फानन में परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए. जहां युवती की मौत हो गई. परिजनों की तहरीर पर जुगैल थाना पुलिस ने आरोपी बंगाली डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है और मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

जुगैल थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती गांव नेवारी जोकि जिला मुख्यालय से लगभग 70 किमी की दूरी पर है. यहां के निवासी जनार्दन ने बताया कि बुधवार शाम को उनकी पत्नी कृष्णावती उम्र 24 वर्ष को हल्का बुखार आ रहा था. इसी का इलाज करवाने वह नेवारी क्षेत्र के ही एक झोलाछाप डॉक्टर जिसे लोग 'बंगाली डॉक्टर' कहते हैं उनके पास ले गए थे. झोलाछाप डॉक्टर ने जैसे ही महिला को इलाज के दौरान इंजेक्शन लगाया. महिला बेहोश हो गई. उसके बाद डॉक्टर ने दूसरा इंजेक्शन भी लगाया, लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी.


पीड़ित जनार्दन ने बताया कि इसके बाद भी बंगाली डॉक्टर ने उन्हें झाड़-फूंक का झांसा देते हुए उलझाये रखा, बाद में सभी लोग महिला को लेकर चोपन थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचे. जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. इसके बाद उन्होंने जुगैल थाने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. वहीं, पुलिस ने आरोपी बंगाली डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है. सीएमएस डॉ. कांति कुमार ने कहा कि आम लोग झोलाछाप डॉक्टर के पास न जाकर सरकारी अस्पताल की सेवाओं का लाभ लें.

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से मौत के बाद महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए आया है. जनता से अपील करता हूं कि किसी भी प्रकार की शारीरिक और मानसिक समस्या होने पर आम लोग जिला अस्पताल अथवा सरकारी अस्पताल में संपर्क करें. आम जनता झोलाछाप डॉक्टरों से दूर रहें.