Headlines
Loading...
पीएम मोदी ने सोशल मीडिया की अकाउंट पर बदली डीपी , तिरंगे की लगाई तस्वीर , देश वासियों से भी की अपील

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया की अकाउंट पर बदली डीपी , तिरंगे की लगाई तस्वीर , देश वासियों से भी की अपील



नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्विटर और फेसबुक सहित अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर डीपी को बदलते हुए वहां 'तिरंगा' (राष्ट्रीय ध्वज) को लगा दिया।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ऐसा ही किया है और और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डीपी बदली है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आम लोगों से भी 2 से 15 अगस्त के बीच सोशल मीडिया पर 'तिरंगे' को अपनी प्रोफाइल पिक्चर के रूप में इस्तेमाल करके "हर घर तिरंगा" को एक जन आंदोलन बनाने की अपील की।


पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'आज 2 अगस्त विशेष है! ऐसे समय में जब हम आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश #HarGharTiranga के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे का जश्न मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी को ऐसा ही करने के लिए आग्रह करता हूं।'





पीएम मोदी ने साथ ही एक और ट्वीट कर पिंगाली वेंकैया को भी उनकी जयंती पर याद किया। उन्हें ही राष्ट्रीय ध्वज को डिजाइन करने का श्रेय जाता है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं महान पिंगली वेंकैया को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमें तिरंगा देने के उनके प्रयासों के लिए हमारा देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा, जिस पर हमें बहुत गर्व है। तिरंगे से शक्ति और प्रेरणा लेते हुए हम राष्ट्र की प्रगति के लिए कार्य करते रहें।'


बताते चलें कि 'हर घर तिरंगा' अभियान 'आजादी का अमृत महोत्सव' का ही हिस्सा है। इस अभियान का मकसद लोगों को भारत की आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए अपने घरों, दुकानों, ऑफिस आदि में 'तिरंगा' फहराने के लिए प्रोत्साहित करना है।

पीएम मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में भी इस अभियान जिक्र किया था और कहा था कि भारत एक गौरवशाली और ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए तैयार है क्योंकि यह आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है।