Headlines
Loading...
Independence Day 2022: पिछले 8 साल में PM की पगड़ी के दिखे कई रूप-रंग, तिरंगा साफा, नीले रंग की सदरी ने आज जीता दिल

Independence Day 2022: पिछले 8 साल में PM की पगड़ी के दिखे कई रूप-रंग, तिरंगा साफा, नीले रंग की सदरी ने आज जीता दिल


Independence Day 2022: देश आज 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. पीएम मोदी ने लालकिले की प्राचीर से तिरंगा फहराया. इससे पहले उन्होंने राजघाट पर जाकर महात्मा गांधी को नमन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश को संबोधित किया. आजादी के इस अमृत महोत्सव में PM मोदी तिरंगे के रंग में रंगे नजर आए. 

आज पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर तिरंगे के रंग की पगड़ी पहने हुए थे. पीएम मोदी ने तिरंगे की पगड़ी के साथ सफेद कुर्ता और नेवी ब्लू कलर की जैकेट पहनी. इस साल पीएम मोदी की ‘तिरंगा पगड़ी’ केंद्र सरकार के ‘हर घर तिरंगा अभियान’ की भावना का प्रदर्शन करती है, जिसका उद्देश्य लोगों को अपने घरों में तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित करना है.


साल 2014 में प्रधानमंत्री मोदी पहली बार लाल किले की प्राचीर से झंडा फहराया था. इस साल उन्होंने सफेद कलर का कुर्ता और चूड़ीदार पायजामा पहना. 


साल 2015 में पीएम मोदी के साफे का रंग नारंगी था. पगड़ी पर कहीं-कहीं हरे और लाल रंग की पट्टियां भी थीं. मोदी ने 2015 में क्रीम रंग का कुर्ता पहना था. पीएम मोदी ने खादी रंग की जैकेट पहनी थी.


साल 2016 में पीएम मोदी ने सिंपल कुर्ता पहनकर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराया. उनकी पगड़ी का रंग लाल और गुलाबी था. राजस्थानी साफा पहने पीएम मोदी काफी आकर्षक लग रहे थे. 


साल 2017 में पीएम नरेंद्र मोदी ने चौथी बार लाल किले की प्राचीर से झंडा फहराया. इस बार उनके कुर्ते का रंग थोड़ा चमकदार था और उनके साफे का रंग लाल और पीला था.

 
साल 2018 में मोदी ने गहरे केसरिया और लाल रंग की पगड़ी पहनी थी. मोदी ने 2018 में फुल बाजू का कुर्ता पहना था, इसके अलावा उन्होंने एक उपरना भी रखा था.


प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2019 में छठी बार लाल किले की प्राचीर से झंडा फहराया. इस बार पीएम मोदी ने सफेद कलर का कुर्ता पहने हुए था. प्रधानमंत्री ने पीले, लाल और हरे रंग से बनी लहरिया पैटर्न वाली पगड़ी थी.


पीएम मोदी ने साल 2020 में भगवा और क्रीम कलर की पगड़ी पहनी थी. साफे को आधी बाजू के कुर्ते के साथ शानदार तरीके से जोड़ा था. भगवा बॉर्डर वाला सफेद उपरना भी पहने हुए था.


पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केसरी रंग का साफा पहना था और इसका पिछला हिस्सा उनके गमछे के बॉर्डर से मैच कर रहा था.