Headlines
Loading...
हमीरपुर : पुल निर्माण में लेटलतीफी , छात्रा को जान जोखिम में डालकर पार करनी पड़ती हैं उफनती नदी

हमीरपुर : पुल निर्माण में लेटलतीफी , छात्रा को जान जोखिम में डालकर पार करनी पड़ती हैं उफनती नदी


हमीरपुर । जिले में छात्र-छात्राएं जान जोखिम में डालकर स्कूल जाने के लिए मजबूर हैं. उन्हें उफनती नदी को पार करके पढ़ने जाना पड़ता है. जिले के चंद्रावल नदी के उफान पर आने से इस तरह के हालात निर्मित हुए हैं.


पुल न होने की वजह से नदी पार करने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ता है.

जिले की मौदहा तहसील क्षेत्र के छिमौली गांव से सटकर बह रही चंद्रावल नदी पर पुल नहीं है. इसके चलते यहां के छात्र-छात्राएं बारिश के मौसम में स्कूल जाने के लिए अपनी जान की बाजी लगाते हैं. दरअसल, उन्हें नदी पार करने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ता है. उधर, ज्यादा पैसों के लालच में नाव में क्षमता से अधिक लोगों को सवार कर लिया जाता है, जिससे हादसे की आशंका भी बनी रहती है.

गांव के पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं और स्कूलों में आने वाले अध्यापकों को भी इसी तरीके से रोज आना-जाना पड़ रहा है. चंद्रावल नदी पर पिछले करीब डेढ़ साल से पुल का काम चल रहा है. इस परियोजना को एक साल में पूरा होना था, लेकिन बीच में काम बंद हो गया.

इस संबंध में मौदहा के एसडीएम सुरेंद्र कुमार का कहना है कि जल्द से जल्द चंद्रावल नदी में पुल निर्माण पूरा कराया जाएगा, ताकि लोगों को इस तरह की दिक्कतें न उठानी पड़ें.

बता दें कि पांच साल पहले छात्रों से भरी नाव उफनती नदी में पलट गई थी. जिससे कई छात्रा पानी के तेज बहाव में बह गए थे. मौके पर मौजूद कुछ ग्रामीणों ने हिम्मत दिखते हुए कुछ बच्चों को डूबने से बचा लिया था. बावजूद इसके प्रशासन की तरफ से पुल बनाने में देरी हुई. ग्रामीणों का कहना है कि आए दिन नदी में कोई न कोई हादसा होता रहा है. नदी पर पुल कब बनेगा उन्हें लंबे समय से इसका इंतजार है.