Headlines
Loading...
स्वतंत्रता दिवस के पश्चात सम्मान पूर्वक राष्ट्रीय तिरंगे को उतारकर लपेट कर रखें जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की लोगों से अपील

स्वतंत्रता दिवस के पश्चात सम्मान पूर्वक राष्ट्रीय तिरंगे को उतारकर लपेट कर रखें जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की लोगों से अपील




वाराणसी : आजादी के अमृत महोत्सव में सभी झंडा फहरा कर गौरव का अनुभव कर रहे हैं। हर घर, हर हाथ में तिरंगा का 15 अगस्त के बाद भी उसी तरह सम्मान के साथ संग्रह करने की जरूरत है।इसे लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क है।


 जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लोगों से अपील की है कि राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ इसका सम्मान करें। 15 अगस्त के बाद सम्मानपूर्वक झंडा उतारकर संग्रह करें। गांधी जयंती, 26 जनवरी आदि मौके पर इसे पुन: फहराएं।


जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की तरफ से गाइड लाइन जारी के तहत तिरंगे को कदापि जमीन पर या कूड़े के ढेर में न फेंके। इस तरह के मामले सामने आएंगे तो कार्रवाई होगी। यह भी अंदेशा जताया कि असामाजिक तत्व तिरंगा का अपमान कर सकते हैं। ऐसी स्थिति में सतर्कता बरती जाए।


डीएम ने गांव से लेकर शहर तक तैनात सभी सफाई कर्मियों को निर्देशित किया है कि 15 अगस्त के बाद झंडा संग्रह के लिए अलग से एक कार्टून लेकर साथ चलें। जमीन पर कहीं भी झंडा मिले तो उसे संग्रह कर पंचायत भवन या नगर निगम जोनल कार्यालय में सम्मान के साथ रखवाएं।




-ध्वज आधे डंडे पर न फहराएं

-ध्वज पर पेन, पेंसिल से कुछ न लिखें

-फटा व क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय ध्वज न फहराएं

-जिस डंडे पर राष्ट्रीय ध्वज हो उस पर दूसरा कोई झंडा न हो।

-गंदा हो गया हो तो धोकर सहेज लें।