Headlines
Loading...
वाराणसी विकास प्राधिकरण ने लांच किया जिले में 6 स्थानों पर तिरंगा हॉट एयर बैलून

वाराणसी विकास प्राधिकरण ने लांच किया जिले में 6 स्थानों पर तिरंगा हॉट एयर बैलून



आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सरकारी विभागों की ओर से तिरंगा यात्रा निकालकर लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने की अपील की गई। हर घर तिरंगा अभियान के साथ निकली तिरंगा यात्रा में देश प्रेम की अनूठी झलक देखने को मिली वाराणसी विकास प्राधिकरण की ओर से भी छह प्रमुख स्थानों पर हॉट एयर बैलून को लांच कर दिया गया हैं ।


आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बृहस्पतिवार को शहर भर में अलग-अलग स्थानों से तिरंगा यात्रा निकाली गई। हाथ में तिरंगा लेकर नगर निगम,वीडीए सहित अन्य विभागों के कर्मचारी आगे बढ़ते जा रहे थे।



 वीडीए उपाध्यक्ष ईशा दुहन ने बताया कि हरहुआ स्थित प्रधानमंत्री आवासीय योजना (शहरी) में 200 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ ही छह स्थानों पर हॉट एयर बैलून भी लगाया जाएगा। इसमें संत गुरु रविदास पार्क एवं स्मारक, पड़ाव स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन, लालपुर आवासीय योजना, दशाश्वमेध भवन, पद्म विभूषण गिरिजा देवी सांस्कृतिक संकुल शामिल है। इसके अलावा यहां 'हर घर तिरंगा' की होर्डिंग होगी।




ईशा दुहन ने बताया कि कार्यालय समेत महत्वपूर्ण स्थलों पर 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा आधारित लाइटिंग आकर्षण का प्रमुख केंद्र होगी। अधिकारी व कर्मचारी भी अपने आवासों पर तिरंगा फहराने के साथ लाइटिंग करेंगे। संत गुरु रविदास पार्क एवं स्मारक और पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन पर आने वाले पर्यटकों को टिकट काउंटर पर मुफ्त झंडा व पौधा उपहार के रूप में दिया जाएगा।