Headlines
Loading...
देश भर में नक़ली नोट फैलाने के फिराक में था ये गैंग , पुलिस टीम ने भंडाफोड़ कर 3 को किया गिरफ्तार

देश भर में नक़ली नोट फैलाने के फिराक में था ये गैंग , पुलिस टीम ने भंडाफोड़ कर 3 को किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. मुरादाबाद में पुलिस (UP Police) ने आज एक नकली नोटों वाले गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार करते हुए पूरे धंधे का भंडाफोड़ किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी नकली करेंसी देश भर में फैलाने की फिराक में थे. पुलिस ने इनके कब्जे से एक लाख रूपये के नकली नोट (Fake Notes) बरामद किए हैं जिसमें दो हजार, पांच सौ और दो सौ रुपये के नकली नोट की करेंसी है. इस नेटवर्क का सरगना अभी फरार बताया जा रहा है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है. पुलिस गैंग के सरगना की तलाश में जुट गई है.

मुरादाबाद के थाना मझोला पुलिस ने शनिवार को एक ऐसे नेटवर्क का खुलासा किया है जो नकली नोटों का अवैध धंधा करके देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहा था. मुरादाबाद के एसएसपी हेमन्त कोठियाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मीडिया के सामने देश के इन गुनहगारों का काला चिट्ठा खोल दिया है. उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में से एक व्यक्ति बिजनौर और दो मुरादाबाद जनपद के रहने वाले हैं.


एसएसपी ने आगे बताया कि, पुलिस ने इनके पास से एक लाख रुपये की कीमत के नकली नोट बरामद किए है. ये लोग इन नोटों को देशभर में फैलाने की फिराक में थे. पकड़े गए आरोपियों में नोशाद, रईस और हसी हैं. इस नेटवर्क का सरगना डॉ नफीस फरार है जिसकी तलाश में टीमें लगा दी गई हैं. एसएसपी ने बताया कि अभी इन आरोपियों से पूछताछ चल रही है.