Headlines
Loading...
भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने के अभियान में साई मसन्द साहिब का 24 अगस्त से पंद्रह दिवसीय प्रवास

भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने के अभियान में साई मसन्द साहिब का 24 अगस्त से पंद्रह दिवसीय प्रवास


          रायपुर। देश में कोरोना बीमारी का प्रकोप मंद पढ़ जाने के बाद मसन्द सेवाश्रम रायपुर के पीठाधीश पूज्यपाद साईं जलकुमार मसन्द साहिब ने भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने का अपना अभियान पुनः बड़े जोर शोर से आरंभ कर दिया है। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र व मध्य प्रदेश के अनेक स्थानों का प्रवास कर देश के अनेक बड़े सन्तों व आध्यात्मिक संस्थाओं के प्रमुखों को अपने अभियान से जोड़ने के बाद वे अब इस सम्बन्ध में २५ व २६ अगस्त को दिल्ली, २७ से ३१ तक हरिद्वार, २ से ५ सितम्बर श्रीधाम, ६ से ९ सितम्बर लखनऊ और १० सितम्बर को प्रयागराज का प्रवास करेंगे।


          दिल्ली के अशोक विहार स्थित झूलेलाल धाम की समिति ने साईं मसन्द साहिब को भगवान झूलेलाल के ४० दिवसीय उपासना पर्व के समापन समारोह में अपनी योजना पर प्रकाश डालने विशेष आमंत्रित किया है। वे समिति द्वारा इस अवसर पर निकाले जाने वाली शोभायात्रा के भी प्रमुख अतिथि रहेंगे। दिल्ली की ही एक अन्य समाजसेवी संस्था दिल्ली प्रदेश सिन्धी युवा एकता मंच ने प्रति वर्ष हरिद्वार में आयोजित किये जाने वाले ज्योति विसर्जन समारोह में भी उन्हें विशेष आमंत्रित किया है। वे ३१ अगस्त तक हरिद्वार में रहेंगे और अनेक बड़े सन्तों से अभियान के सम्बन्ध में भेंट करेंग। 



          साईं मसन्द साहिब २ से ५ सितम्बर तक नरसिंहपुर जिले के श्रीधाम में चातुर्मास कर रहे जगद्गुरु शंकराचार्य पूज्यपाद स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती महाराज एवं ज्योतिर्मठ हेतु उनके शिष्य प्रतिनिधि स्वामीश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्द जी के साथ रहेंगे। वे वहां उनसे भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने के अभियान को समय सीमा के भीतर सफल करने हेतु आगामी प्रयासों पर मंत्रणा करेंगे। वे ६ से ९ सितम्बर तक लखनऊ में आयोजित ब्रह्मनिष्ठ सखी बाबा आसूदाराम साहब जी के वर्सी महोत्सव में शामिल होंगें तथा १० सितम्बर को प्रयागराज जाकर बाघम्बरी मठ के महन्त से भेंट करेंगे।