Headlines
Loading...
उन्नाव: सिटी मजिस्ट्रेट को एक युवक ने भेजा चूरन में मिलने वाला ₹2000,500,200 की नोट

उन्नाव: सिटी मजिस्ट्रेट को एक युवक ने भेजा चूरन में मिलने वाला ₹2000,500,200 की नोट


उन्नाव । उन्नाव सिटी मजिस्ट्रेट (city magistrate) कार्यालय में एक युवक ने जुर्माने की राशि को रजिस्टर्ड डाक से नकली नोट भेजा है।


युवक ने लिफाफे में चूरन में मिलने वाले 2000, 500 और 200 की नोटों की गड्डी (city magistrate) भेजी थी।

इस मामले में कोतवाली प्रभारी राजेश पाठक ने बताया की सिटी मजिस्ट्रेट के पेशकार से मिली तहरीर के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

जिसमें पुलिस ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के पेशकार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके साथ में एक अन्य लिफाफा भी संलग्न था। जिसे छूने पर अंदर कुछ नोटों की गड्डी महसूस होने पर सिटी मजिस्ट्रेट ने खोलने से पहले उसका वीडियो बनवाया। लिफाफा खोलने पर उसमें 2000, 500 और 200 की चूरन वाली नोट निकली।

उन्होंने बताया कि 17 अगस्त को सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट में पोस्टमैन से लाई गई रजिस्टर्ड डाक प्राप्त की गई। जिसमें गोपनीय का स्टीकर लगा था। लिफाफे पर भेजने वाले का नाम नीलू तिवारी निवासी अकरमपुर उन्नाव अंकित था।

जिसके आधार पर तीनों व्यक्तियों को एक साल तक की अवधि तक शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 2.5 लाख रुपये का अलग-अलग व्यक्तिगत बंधकनामा और इतनी ही धनराशि की दो अलग-अलग प्रतिभूतियां पेश करने के लिए क्यों न बाध्य किया जाए की नोटिस जारी की गई थी।

इस नोटिस प्रकरण के परिप्रेक्ष्य में नीलू तिवारी ने डाक से चूरन की नोट भेजकर कोर्ट का मजाक उड़ाया है।गोपनीय डाक होने से नगर मजिस्ट्रेट ने खोली। लिफाफा खोलने पर पर अंदर एक पत्र निकला। जिसमें नोटिस 107/111 में वर्णित शुल्क 2.5 लाख जमा करने के संबंध में 2000, 500 व 200 की नोटों की संख्या अंकित थी।