Headlines
Loading...
200 विकेट लेने वाली विश्व की प्रथम महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी ने क्रिकेट को कहा अलविदा  अपना आखिरी मैच  24 सितंबर 2022 को खेलेंगी

200 विकेट लेने वाली विश्व की प्रथम महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी ने क्रिकेट को कहा अलविदा अपना आखिरी मैच 24 सितंबर 2022 को खेलेंगी



नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अपनी अगली सीमित ओवर्स की सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ उसी के घर में खेलनी है। इस सीरीज के साथ ही भारत की एक स्टार प्लेयर ने संन्यास लेने का मन बना लिया है।यह स्टार तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी हैं। 



भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं। 10 सितंबर को पहले टी20 मैच के साथ दौरे की शुरुआत होगी। जबकि 24 सितंबर को आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा। यह मैच झूलन के करियर का भी आखिरी मुकाबला रहेगा।



वहीं झूलन का सेलेक्शन भी सिर्फ वनडे सीरीज के लिए ही हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के एक टॉप के अधिकारी ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा यानी सीरीज का आखिरी वनडे झूलन का फेयरवेल मैच होगा। यह मैच लॉर्ड्स में खेला जाएगा।



झूलन ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच इसी साल 22 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। यह मुकाबला न्यूजीलैंड के हेमिल्टन में वनडे वर्ल्ड कप के तहत हुआ था। इस मैच में भारतीय टीम 110 रनों से जीती थी। जिसमें झूलन गोस्वामी ने 19 रन देकर 2 विकेट लिए थे। इसके बाद जुलाई में हुई श्रीलंका सीरीज के लिए झूलन को सेलेक्ट नहीं किया गया था।