Headlines
Loading...
केबीसी 14 : प्रयागराज के चंद्रशेखर आजाद पार्क से जुड़ी है हमारी सुनहरी यादें मेरी, मां पार्क में गुलाब का फूल का पौधा लगाया करती थी - अमिताभ बच्चन

केबीसी 14 : प्रयागराज के चंद्रशेखर आजाद पार्क से जुड़ी है हमारी सुनहरी यादें मेरी, मां पार्क में गुलाब का फूल का पौधा लगाया करती थी - अमिताभ बच्चन



मनोरंजन ।केबीसी के नए सीजन की शुरुआत हो चुकी है. अमिताभ बच्चन के इस पहले एपिसोड में थल सेना की कर्नल मिताली मधुमिता और कारगिल वॉर के हीरो मेजर डीपी सिंह के साथ बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान गेस्ट के तौर पर मौजूद रहे.


पहले एपिसोड में इन तीनों ने ही खेल को बड़ी ही संजीदगी से खेला. अमिताभ बच्चन ने इलाहाबाद के अल्फ्रेड पार्क को लेकर एक सवाल आमिर खान और मेजर डीपी सिंह से किया और उसका जवाब सामने आने से पहले ही महानायक अमिताभ बच्चन ने इस पार्क से जुड़ा एक वाकिया बताया.

इलाहाबाद के शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क के बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि ये वो पार्क है जहां हम बहुत खेले हैं. यहीं खेलकर हम बड़े हुए हैं. मेरी मां ने यहां गुलाब भी उगाए हैं. वो ये गुलाब हमें खेल में जीतने पर देती थीं. इसी पार्क में चंद्रशेखर आजाद ने एक पेड़ के पीछे छिपकर अंग्रेजों पर गोलियां बरसाई थीं, लेकिन जब उनके पास आखिरी गोली बच गई और उन्हें ये लगने लगा कि वो अंग्रेजों के हाथ लग जाएंगे तो चंद्रशेखर आजाद ने अपने पिस्तौल में बची आखिरी गोली खुद को मार ली ताकि वो उनके चंगुल में न आएं. पहले इस पार्क का नाम अल्फ्रेड पार्क था जिसका नाम बाद में बदलकर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क कर दिया गया.

इस पार्क की कहानी सुनने के बाद आमिर खान ने भी कहा कि उन्होंने भी अपनी फिल्म में कुछ ऐसा ही दिखाया था जहां वो पेड़ के पीछे छिपकर गोलियां चलाते हैं.