Headlines
Loading...
वाराणसी : सावन के दूसरे सोमवार पर सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता ने धोया कावड़ियो के पैर ,पुष्पवर्षा

वाराणसी : सावन के दूसरे सोमवार पर सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता ने धोया कावड़ियो के पैर ,पुष्पवर्षा


वाराणसी । सावन माह के दूसरे सोमवार पर श्री काशी विश्वनाथ दरबार में दर्शन पूजन के लिए आये शिवभक्तों और कावड़ियों को सुखद अनुभव हुआ। बाबा के दरबार में दर्शन के लिए हर-हर महादेव के जयकारे के साथ कतारबद्ध शिवभक्तों और कांवरियों का ज्ञानवापी के समीप सामाजिक संगठन सुबह-ए- बनारस क्लब, नीचीबाग बुलानाला व्यापार मंडल एवं काशी केराना व्यापार मंडल के सदस्यों ने पूरे मन से पैर पखारने के बाद उनके ऊपर पुष्प वर्षा की। यह देख बुर्जुग शिवभक्तों खास कर महिलाएं गदगद दिखी।

उन्होंने कार्यकर्ताओं के सिर पर हाथ रख आर्शिवाद दिया। काशी के सामाजिक संगठनों का सेवाभाव देख लोग चकित थे। कार्यकर्ता मुकेश जायसवाल, प्रदीप गुप्त, सुमित सर्राफ के नेतृत्व में कार्यकर्ता सेवाभाव का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत करते रहें। पूरे कार्यक्रम के आयोजक श्री काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी मुक्ति आंदोलन के अध्यक्ष सुधीर सिंह, संरक्षक प्रमुख विजय कपूर आदि ने दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं को मनुहार के साथ रोक नीचीबाग स्थित बाबा विश्वनाथ चाट भंडार के बाहर श्रद्धा पूर्वक फलाहार स्वरूप मालपुआ और ठंडा शीतल पेय शरबत का वितरण किया।
शीतल पेय पीने के बाद भक्ति भाव से विभोर सभी भक्त जनों ने बाबा भोलेनाथ का उद्घोष करते हुए संस्था के सदस्यों को इस पुनीत कार्य के लिए आभार जताया। सावन के दूसरे सोमवार पर पुलिस कर्मी से लेकर अफसर भी सेवाभाव में दिखे। बुर्जुग और अशक्त भक्तों की सहायता के साथ उन्हें गोद में लेकर भी दर्शन के लिए पहुंचाते दिखे।

बताते चलें कि, पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश खुद सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी के साथ श्रद्धालुओं का हालचाल लेते दिखे।