Headlines
Loading...
यूपी : राजधानी पुलिस ने शाइन सिटी के निदेशक रशीद नसीम की संपत्ति किया कुर्क

यूपी : राजधानी पुलिस ने शाइन सिटी के निदेशक रशीद नसीम की संपत्ति किया कुर्क


लखनऊ । गोमतीनगर थाना पुलिस ने शुक्रवार को साठ हजार करोड़ रुपये से अधिक की ठगी के आरोपी साइन सिटी के निदेशक राशिद नसीम की सम्पत्ति कुर्क की है। उस पर पांच लाख रुपये का इनाम है।
अपर पुलिस उपायुक्त गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव ने बताया कि शाइन सिटी के सीएमडी राशिद नसीम की डाली बाग स्थित संपत्ति को गोमतीनगर पुलिस ने कुर्क किया है। उसके खिलाफ सैकड़ों मुकदमे दर्ज हैं। राशिद नसीम कई सालों से फरार है। पहली बार वर्ष 2019 में उसे नेपाल से पकड़ा गया था। जमानत मिलने के बाद वह दुबई भाग गया और तब से फरार है। उसके खिलाफ ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध शाखा) भी जांच कर रही है।
उनके मुताबिक, राशिद और उसके भाई आसिफ नसीम, दोनों मिलकर प्लॉट, मकान, हीरा, सोना और रुपये दोगुना करने का लालच देकर लोगों से साठ हजार करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की है। दोनों प्रयागराज के करैली जीटीबी कॉलोनी के रहने वाले हैं। इन्होंने लखनऊ समेत देश के विभिन्न शहरों में बकायदा आफिस भी खोल रखा था।
ये दोनों शाइन सिटी समेत करीब 36 कंपनियों के निदेशक हैं। राशिद पर लखनऊ समेत अन्य जिलों के थानों में मिलाकर सैकड़ों मुकदमें है। कुछ मुकदमों में ईओडब्ल्यू जांच कर रही है। कंपनी के खिलाफ दर्ज मुकदमों के मामलों में आसिफ नसीम समेत 58 लोग अब तक गिरफ्तार हो चुके हैं। राशिद की सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई ईओडब्ल्यू की ओर शुरू कर दी गई थी।