Headlines
Loading...
बंद पड़े मकान में हुईं चोरी , जांच करने पहुंचीं पुलिस तो एक मच्छर ने उगल दिया एक अपराधी का राज !

बंद पड़े मकान में हुईं चोरी , जांच करने पहुंचीं पुलिस तो एक मच्छर ने उगल दिया एक अपराधी का राज !



अनोखी दास्तान । आपने देखा होगा कि अगर किसी जगह अपराध होता है तो पुलिस जांच के समय वहां आस पास की चीजों पर बड़ा ध्यान देती है। उनसे पुलिस मुजरिम का पता लगाने की कोशिश करती है। दिखने में ये चीजें छोटी हो सकती हैं लेकिन कई बार इनसे अपराधी के बारे में बड़ी जानकारी मिल जाती है।


लेकिन कभी आपने सुना है कि किसी मच्छर ने अपराधी के बारे में सारा राज उगल दिया हो। जी हां ऐसा चीन में हुआ है, जहां एक मच्छर की वजह से खतरनाक अपराधी पुलिस की पकड़ में आ गया।


एक मच्छर ने अपराधी के बारे में बता दिया, जिससे वो पकड़ा गया। चीनी न्यूज वेबसाइट ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार चीन के फूजियान प्रांत के फूजो शहर में एक हैरान करने वाली घटना घटी। यहां पुलिसकर्मियों को अपराध करने वाले का पता एक मच्छर के जरिए लगा। दरअसल, यहां के एक रिहायशी इलाके के अपार्टमेंट में चोरी हुई थी। पुलिस उसकी जांच करने पहुंची थी।


जिस घर में चोरी हुई थी, वह घर काफी वक्त से बंद था। ऐसे में पुलिस ने अंदाजा लगाया कि चोर बालकनी से ही घर के अंदर घुसा होगा। पुलिस को घर के किचन में उबले अंडे, बची हुई नूडल्स, बिस्तर पर चिमुड़ी हुई कंबल और तकिया मिली। इससे पुलिस को अंदाजा हो गया कि चोर ने यहां पर कुछ वक्त बिताया है और इसके बाद सामान लेकर भागा है। पुलिस जब जगह की बारिकी से जांच की ही जा रही थी तो उन्हें दीवार पर एक मरा हुआ मच्छर चिपका मिला। उसके शरीर से खून की बूंदें भी निकली थीं जो दीवार पर ही लगी रह गई थीं।


ऑडिटी सेंट्रल वेबसाइट के अनुसार उस खून से डीएनए टेस्ट किया गया। जांच में सामने आया कि वो डीएनए एक चाय नाम के अपराधी के डीएनए से मैच कर गया। उस अपराधी का काफी पुराना क्रिमिनल रिकॉर्ड था। ऐसे में 19 दिन बाद उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया और उसने कबूल किया कि उस घर के साथ-साथ उसने 3 और घरों में इस बीच चोरी की है।