Headlines
Loading...
कंगाल " श्री लंका ने बोला हम नही कर सकते एशिया कप की मेज़बानी " , इस टीम को मिला दावेदारी

कंगाल " श्री लंका ने बोला हम नही कर सकते एशिया कप की मेज़बानी " , इस टीम को मिला दावेदारी


नई दिल्ली । एशिया कप (Asia Cup 2022) शुरू होने में अब करीब एक महीने का ही वक्‍त बचा है. आर्थिक संकट के बीच लोगों का भारी विरोध झेल रहे श्रीलंका (Sri Lanka Economic Crisis ) में इस टूर्नामेंट का आयोजन अब मुश्किल नजर आ रहा है.


न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट (SLC) की तरफ से एशिया क्रिकेट काउंसिल (ACC) को यह बताया गया है कि वो देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए एशिया कप का आयोजन करा पाने में असमर्थ हैं. हाल के दिनों में एसएलसी ने लंका प्रीमियर लीग (LPL 2022) के तीसरे सीजन के आयोजन को रद्द करने की घोषणा की. इसके बाद से ही इस बात की चर्चाएं जोर पकड़ रही थी कि श्रीलंका में अब एशिया कप का आयोजन भी संभव नहीं है. पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्‍त से होनी है जिसका समापन 11 सितंबर को होगा.

साल 2018 के बाद से इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाया है. भारत एशिया कप का डिफेंडिंग चैंपियन है. तब रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में भारत ने टूर्नामेंट पर कब्‍जा किया था. पिछली बार यह टूर्नामेंट 50 ओवरों के फॉर्मेट में खेला गया था.

ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्‍व कप को देखते हुए इस बार आयोजन टी20 फॉर्मेट में होगा. एसीसी के एक अधिकारी ने न्‍यूज एजेंसी को बताया, "श्रीलंका क्रिकेट ने यह सूचना एशिया क्रिकेट काउंसिल को दे दी है कि छह देशों वाले एशिया कप 2022 का आयोजन उनके देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच विदेशी मुद्रा की स्थिति को देखते हुए संभव नहीं है." एसएलसी इस टूर्नामेंट का आयोजन यूएई व किस अन्‍य देश में होते हुए देखना चाहता हैं. अधिकारी ने कहा, "यूएई फाइनल रिप्‍लेसमेंट वेन्‍यू नहीं है. यह किसी अन्‍य देश में भी आयोजित हो सकता है. शायद भारत में भी. श्रीलंका क्रिकेट को एशिया कप का आयोजन यूएई में कराने से पहले अमीरात क्रिकेट बोर्ड से बात कर अनुमति लेनी होगी."