Headlines
Loading...
आजमगढ़ जेल में छापे के बाद जेलर और डिप्टी जेलर सस्पेंड

आजमगढ़ जेल में छापे के बाद जेलर और डिप्टी जेलर सस्पेंड

आजमगढ: निलंबित अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है. जेल महानिदेशक आनंद कुमार ने बताया कि 26 जुलाई को आजमगढ़ के डीएम विशाल भारद्वाज और एसपी अनुराग आर्य की छापेमारी के दौरान जेल की बैरक से 12 मोबाइल फोन, चार्जर और कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया. एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जब इन अधिकारियों से पूछा गया कि बैरक में प्रतिबंधित सामान कैसे पहुंचा तो वे कोई जवाब नहीं दे सके.

डीजी जेल आनंद कुमार ने बुधवार को जिला जेल आजमगढ़ के जेलर रविन्द्र सरोज, डिप्टी जेलर श्रीधर यादव तथा दो बंदीरक्षकों अजय वर्मा व आशुतोष सिंह को निलंबित कर दिया. डीएम और एसएसपी ने मंगलवार को जिला जेल में मारे गए छापे में मोबाइल और अन्य अवैध सामान बरामद होने के मामले में चारों को प्रथमदृष्ट्या दोषी पाए जाने पर यह कार्रवाई की गई.डीएम और एसएसपी ने अधिकारियों के एक बड़े दल और भारी पुलिस बल के साथ दोपहर में जिला जेल में छापा मारा. पुलिस ने दोनों अधिकारियों की निगरानी में कैदियों के बैरक और सामान की जांच की. उसी तलाशी अभियान के दौरान मोबाइल फोन, चार्जर और नशीला पदार्थ बरामद किया गया.

 जेल में छापेमारी के बाद मिले आपत्तिजनक सामान के बाद पुलिस ने जेल में बंद संदिग्ध बंदियों सहित आठ के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है. साथ ही पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. इसमें बंदी राकेश राय, शेषधर यादव, मनीष सिंह, कमलेश, प्रकाश जायसवाल, अरविन्द यादव व बरामदशुदा मोबाइल फोन के प्रयोगकर्ता का नाम ,अज्ञात पता शामिल है. आरोपियों के खिलाफ सिधारी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

मंगलवार को डीएम विशाल भारद्वाज और पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने 120 पुलिस कर्मियों के साथ निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान बंदियों के बैरकों से 12 अदद मोबाइल, 98 पुड़िया अवैध गांजा, चार चार्जर, एक एलईडी टीवी, व अन्य प्रतिबंधित सामग्री के साथ 18 हजार 348 रुपये नकद बरामद हुए थे