Headlines
Loading...
गोंडा में जीएसटी चोरी की शिकायत पर राज्यकर विभाग की बड़ी कार्यवाही , कटरा बाजार 5 फर्मों पर छापा

गोंडा में जीएसटी चोरी की शिकायत पर राज्यकर विभाग की बड़ी कार्यवाही , कटरा बाजार 5 फर्मों पर छापा



गोंडा । जिले में कटरा ब्लॉक में मनरेगा (MGNREGA) की योजना के तहत कराए गए कामों में जीएसटी (GST) की चोरी की शिकायत पर गुरुवार को राज्यकर टीम ने बड़ी कार्रवाई की. राज्यकर विभाग (State Tax Department) की 6 सदस्यीय टीम ने गुरुवार को गोंडा के मेसर्स विष्णु इंटरलॉकिंग ब्रिक्स, मेसर्स संतोष कुमार ट्रेडर्स, मेसर्स आदर्श टेडर्स, मेसर्स भगवान ब्रिक्स फील्ड, मेसर्स शिव ब्रिक्स फील्ड फर्मों के दफ्तरों में छापेमारी की और अपनी जांच रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंप दी है. अब देखना होगी कि इस पूरे मामले पर क्या कार्रवाई होती है.

बीजेपी विधायक की शिकायत पर कार्रवाई

दरअसल कटरा विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक बावन सिंह ने कटरा ब्लॉक में मनरेगा योजना के तहत कराए गए कार्यों की आपूर्ति के संदर्भ जीएसटी चोरी की शिकायत मुख्यमंत्री से की थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि बिना जीएसटी की चुकाए करोड़ों रुपये का भुगतान कर दिया गया. इस मामले पर विशेष सचिव प्रथमेश कुमार ने आयुक्त राज्य कर को चिट्ठी भेजकर पूरे प्रकरण में कार्रवाई कर अवगत कराने के लिए आदेशित किया था. जिसके बाद जीएसटी प्रवर्तन टीम ने 5 फर्मो पर की छापेमारी की और जांच कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजने के साथ कुछ अधिकारियों को भी भेज दी गई है.

जीएसटी चोरी का लगाया आरोप

बीजेपी विधायक बावन सिंह ने मुख्यमंत्री से पत्र के माध्यम के माध्यम 5 फर्मों पर करोड़ों रुपये के वस्तु एवम सेवाकर चोरी का आरोप लगाकर जांच कराने की मांग की थी. उन्होंने पत्र में लिखा था कि "मेरी विधानसभा क्षेत्र में विकासखंड कटरा बाजार जनपद गोंडा में मनरेगा योजना के अंतर्गत कराए गए कार्यों की आपूर्ति ली गई. फार्मो को धनराशि का भुगतान कई करोड़ में किया गया है. परंतु संबंधित फर्म द्वारा जीएसटी का भुगतान न करके लाखों रुपए का गबन कर लिया गया है. अतः आपसे अनुरोध है कि उपरोक्त फर्मो द्वारा आपूर्ति की गई सामग्री की धनराशि के सापेक्ष नियमानुसार जीएसटी की धनराशि का भुगतान ना करके शासकीय धन राशि वालों लाखों के गबन के लिए इसकी उच्च स्तरीय जांच करवाकर बिक्री कर विभाग की कार्रवाई कराने कृपा करें."