Headlines
Loading...
वाराणसी: उदयपुर की घटना से पुलिस कमिश्नेट में हाई अलर्ट , कमिश्नर ने लोगों से की अपील

वाराणसी: उदयपुर की घटना से पुलिस कमिश्नेट में हाई अलर्ट , कमिश्नर ने लोगों से की अपील


 वाराणसी  । राजस्थान के उदयपुर में नुपूर शर्मा के समर्थन में मोबाइल स्टेट्स लगाने पर टेलर कन्हैयालाल की बेरहमी से हत्या मामले में दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले के गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार दोनों आरोपी उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र के निवासी हैं. आरोपियों के नाम गोस मोहम्मद और रियाज है. मंगलवार को हुई घटना के बाद उदयपुर में आगजनी, पथराव और तोड़फोड़ हुई. पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है. उदयपुर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है जबकि पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू कर दी गई है.

वहीं महाराष्ट्र में सियासी हलचल अब और तेज हो गई है. महाराष्ट्र सरकार कैबिनेट की बुधवार को फिर बैठक होगी. ये बैठक दोपहर बाद होगी. मंगलवार को भी राज्य कैबिनेट की बैठक हुई थी. बैठक के बाद शिवसेना नेता और मंत्री अनिल ने कहा कि औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर किया जाये ये माँग कैबिनेट में की है.

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कई विधायकों के साथ राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) से मुलाकात की है. उनके साथ विधायक चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन और अन्य नेता भी साथ रहे. उन्होंने गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी के सामने फ्लोर टेस्ट की मांग उठाई. राज्यपाल से मिलने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने राज्यपाल को पत्र देकर फ्लोर टेस्ट की मांग की है. जिसके बाद माना जा रहा है कि अब 30 जून को 11 बजे विधानसभा में फ्लोर टेस्ट हो सकता है.

प्रयागराज हिंसा के साजिशकर्ता एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष शाह आलम के मकान को अवैध बताते हुए उसके ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी किया गया है. इस मामले में आरोपी पक्ष यानी शाह आलम के परिवार को बुधवार दोपहर तक प्रयागराज विकास प्राधिकरण में अपना जवाब दाखिल करना है. अगर दोपहर तक संतोषजनक जवाब दाखिल नहीं किया गया तो विकास प्राधिकरण ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी कर सकता है. अभी सिर्फ चेतावनी देते हुए जवाब तलब किया गया था.

मशहूर उद्योगपति अनिल अंबानी और उनकी पत्नी टीना के खिलाफ सहारनपुर जिले के जहांगीराबाद थाने में दर्ज एफआईआर की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की गई है. जिसको लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी. आरोपियों पर तकरीबन दो हज़ार करोड़ रुपए के गबन का आरोप है. कोर्ट के आदेश पर अंबानी परिवार और कंपनी के कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज है.