Headlines
Loading...
Protest on Agnipath Scheme : यूजर ने मांगा मोबाइल कंपनी से अपना डाटा , फिर दर्ज़ कराया केस

Protest on Agnipath Scheme : यूजर ने मांगा मोबाइल कंपनी से अपना डाटा , फिर दर्ज़ कराया केस


Bihar Protest on Agnipath Scheme: 'अग्निपथ योजना' को लेकर सबसे पहले बिहार में बवाल हुआ था। हिंसक प्रदर्शन के दौरान उपद्रवियों ने लगभग 700 करोड़ की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है।


हालांकि, प्रदर्शनकारियों की तरफ से हुए नुकसान का आंकलन सरकार की तरफ से किया जा रहा हैं। बिहार में करीब 60 ट्रेनों की बोगियों और 11 इंजन को उपद्रवियों ने आग लगाई थी। घटना को देखते हुए 20 जिलों में एहतियात के तौर इंटरनेट सेवा बंद की गई थी। साथ ही 350 ट्रेनें कैंसिल की गई।

इसी को लेकर भोजपुर जिले के एक यूजर ने इंटरनेट न चलने पर मोबाइल कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इंटरनेट सेवा बाधित होने पर यूजर अपना नेट नहीं चला पाया था। दरअसल प्रशासन ने 72 घंटों तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद की थी। जिसके चलते कंज्यूमर कोर्ट ने यूजर की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भोजपुर निवासी शंकर प्रकाश अपना मोबाइल डाटा इस्तेमाल नहीं कर पा रहा था। मंगलवार को उसने टेलीकॉम कंपनी के खिलाफ कंज्यूमर कोर्ट में केस दर्ज कराया है। कोर्ट ने टेलीकॉम कंपनी के खिलाफ दायर याचिका को स्वीकार कर लिया हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोबाइल कंपनिया यूजर्स से पहले ही एडवांस पैसे लेती है, उसके बाद ही अपनी सेवा उपलब्ध कराती है। साथ ही रोजाना डाटा का पैसा भी। ऐसे में वो फेसबुक, ट्विटर और वाट्सऐप आदि का उपभोक्ता इस्तेमाल नहीं कर पाया। जिसके खिलाफ यूजर कोर्ट गया और उसकी याचिका को स्वीकार कर लिया गया है।