Headlines
Loading...
कश्मीर से पलायन शुरू, लोगों ने खीर भवानी मेले का किया बहिष्कार , गृह मंत्री अमित शाह करेंगे आज आपात बैठक

कश्मीर से पलायन शुरू, लोगों ने खीर भवानी मेले का किया बहिष्कार , गृह मंत्री अमित शाह करेंगे आज आपात बैठक


जम्मू कश्मीर । जम्मू-कश्मीर में गैर मुस्लिम लोगों पर लगातार हो रही टारगेट किलिंग (Target Killing) को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है.

जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) आज शुक्रवार को फिर उच्च स्तरीय बैठक करने वाले हैं. यह एक पखवाड़े से कम समय में एक और अहम बैठक है जो आतंकवादियों द्वारा घाटी में हो रही लक्षित हत्याओं के बीच हो रही है. बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल एलजी मनोज सिन्हा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के भी शामिल होने की उम्मीद है. दूसरी ओर लगातार हो रहे हमलों के बीच कश्मीर में रह रहे हिंदू समाज के लोगों ने घाटी को छोड़ना शुरू कर दिया है.



इस बीच जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल में स्थित खीर भवानी मंदिर के दर्शन की योजना बना रहे विस्थापित कश्मीरी पंडित पांच जून को तीर्थ स्थल के लिए रवाना होने वाले हैं. लेकिन इस बीच खबर है कि कश्मीर में काम करने वाले कश्मीरी पंडितों का कहना है कि इस साल खीर भवानी मेले का विरोध करेंगे.


जम्मू कश्मीर में लगातार हो रही हत्याओं से दूसरे प्रदेशों से वहां जाकर काम करने वाले लोग परेशान हैं. भयभीत लोग अब घाटी छोड़कर जा रहे हैं. श्रीनगर में पीएम पैकेज के तहत काम करने वाले अमित कौल ने कहा कि कल ही कल में चार हत्याएं हो गई हैं. 30 से 40 परिवारों ने शहर छोड़ दिया है. हमारी मांग नहीं मानी जा रही. उनकी (सरकार) सुरक्षित जगह सिर्फ शहरों तक सीमित है.