Headlines
Loading...
कानपुर : नौबस्ता थाना क्षेत्र में गद्दा गोदाम में लगी आग , लाखों का माल जलकर खाक

कानपुर : नौबस्ता थाना क्षेत्र में गद्दा गोदाम में लगी आग , लाखों का माल जलकर खाक

कानपुर । नौबस्ता थाना क्षेत्र में गैलेक्सी फार्म हाउस में बुधवार को अचानक भीषण आग लग गई।देखते ही देखते गद्दा गोदाम धू धू कर जलने लगा। जब तक लोग दमकल और पुलिस को सूचना दी तब तक आग विकराल रुप धारण कर लिया। सूचना पर पहुंची दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, तब तक लाखों का माल जलकर खाक हो गया।

नौबस्ता थाना क्षेत्र के देवकी नगर चौराहे के पास गैलैक्सी फार्म हाउस है, जिसे गद्दा गोदाम बनाया गया है। बुधवार को गद्दा गोदाम में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। आग से गोदाम के पास खड़ी तीन गाड़ियां भी जलकर राख हो गई। दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकी। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह बताई जा रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब 10 बजे के आस-पास गद्दा गोदाम में धुआं देखा गया। जब तक लोग कुछ समझ पाते गोदाम में रखी रुई और फोम धू-धू कर जलने लगे। आनन-फानन में घटना की सूचना क्षेत्रीय पुलिस व दमकल विभाग को दी गई। दमकल की गाड़ियां जब तक मौके पर पहुंची पूरी गोदाम धू-धू कर जलने लगी। करीब दो घंटे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 


मुख्य अग्निशमन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और संभवत: आग शार्ट सर्किट से लगी होगी, जिसकी जांच की जा रही है। आग लगने से नुकसान तो काफी हो गया है, लेकिन इसका सही आकलन मालिक के आने के बाद ही किया जा सकता हे।