Headlines
Loading...
बांदा : बिना एनओसी संचालित हॉस्पिटल और मैरिज हॉल पर प्रशासन सख़्त ,  एसपी बोले - फायर सेफ्टी के इंतजाम नहीं होने पर दर्ज होंगे FIR

बांदा : बिना एनओसी संचालित हॉस्पिटल और मैरिज हॉल पर प्रशासन सख़्त , एसपी बोले - फायर सेफ्टी के इंतजाम नहीं होने पर दर्ज होंगे FIR


बांदा । जिले में करीब 200 से ज्यादा कामर्सियल बिजनेस सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं.
जहां पास इलाके में यदि कही आग लग जाती हैं तो घटना बड़ा रूप ले लेती है. जिसको लेकर बांदा SP अभिनन्दन ने फायर बिग्रेड (Fire Brigade) को चेतावनी देते हुए निर्देश जारी किए है. उन्होंने कहा कि हर हाल में हॉस्पिटल, रेस्टोरेंट, मैरिज हाल में फायर सेफ्टी की व्यवस्था होनी चाहिए. यदि नहीं है तो उनके खिलाफ केस दर्ज कर उनका लाइसेंस रद्द किया जाएगा. बता दें कि जिले में हाल ही में एक बर्गर शॉप में लगी आग के बाद बड़ी तबाही के बाद SP एक्शन में आ गए. उन्होंने पॉश इलाके की बड़ी शो रूम सहित रेस्टोरेंट, मैरिज हाल में छापेमारी शुरू कर दी है. ऐसे में लोगो को जागरूक करके फायर सेफ्टी करने के लिए अपील की जा रही है.

दरअसल, ये मामला शहर कोतवाली के अलीगंज चौकी क्षेत्र का है. जहां पर शुक्रवार को SP अभिनन्दन ने अपनी टीम के साथ शहर कोतवाली क्षेत्र अलीगंज इलाके में एक गैस एजेंसी में छापेमारी की. जिसमे उन्होंने ऑफिस से ही गैस बांटने की बात बताई है, जो फायर विभाग के मानक के विपरीत है, ऑफिस से गैस डिट्रिब्यूशन नही किया जा सकता. इस पर उन्होंने मौजूद दर्जन भर सिलेंडर जब्त कर मानक के विपरीत काम करने पर जांच कर लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए है.


वहीं, SP अभिनंदन को खुद जाकर एक गैस एजेंसी में छापा मारना पड़ा. जहां पर उन्होंने ऑफिस से ही गैस सिलेंडर बांटने का खेल पकड़ लिया. जिससे फायर विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. ऐसे में SP की छापेमारी के बाद फायर बिग्रेड के कर्मचारी भागकर मौके पर पहुंचे. वहीं, SP ने दर्जन भर से ज्यादा सिलेंडर जब्त कर दमकल विभाग को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.