Headlines
Loading...
भारतीय रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली नौकरियों की बंपर भर्ती , यहां जानें कब हैं लास्ट डेट

भारतीय रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली नौकरियों की बंपर भर्ती , यहां जानें कब हैं लास्ट डेट


Railway Recruitment: रेलवे में नौकरी का मौका तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने विभिन्न वर्कशॉप/यूनिट में विभिन्न ट्रेड में अप्रेंटिस की 5636 रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.


इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार 30 जून तक इन पदों पर आवेदन दे सकते हैं. आवेदन के लिए उम्मीदवार एनएफआर की आधिकारिक वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

NFR Apprentice Recruitment 2022: पदों का विवरण आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, कटिहार और टीडीएच कार्यशाला के लिए 919 पद, अलीपुरद्वार के लिए 522 पद, रंगिया के लिए 551 पद, लुमडिंग के लिए 1140 पद, तिनसुकिया के लिए 547 पद, न्यू बोंगाईगांव वर्कशॉप के लिए 1,110 पद और डिब्रूगढ़ वर्कशॉप के लिए 847 पद पर भर्तियां निकलीं हैं.

NFR Apprentice Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर अप्लाई कर रहे उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होने चाहिए. इसके साथ ही, उम्मीदवार के पास आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

NFR Apprentice Recruitment 2022: आयुसीमा और आवेदन शुल्क इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे उम्मीदवारों की आयुसीमा 15 से 24 साल तय की गई है. वहीं, बात अगर आवेदन शुल्क की करें तो सामान्य और ओबीसी वर्ग को 100 रुपये आवेदन देना होगा. एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिलाओं को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

NFR Apprentice Recruitment 2022: वेतन की जानकारी इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को अप्रेंटिस अधिनियम 1961 के अनुसार सैलरी मिलेगी.

NFR Apprentice Recruitment 2022: कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन?

उम्मीदवारों का चयन तैयार मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा. प्रत्येक इकाई में मेरिट सूची मैट्रिक में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के साथ उस ट्रेड में आईटीआई अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी जिसमें अप्रेंटिसशिप की जानी है.