Headlines
Loading...
लखनऊ: रोजगार मेला 1 दिन में 27133 लोगों को मिलेगा रोजगार , जरूरी होंगे यह दस्तावेज

लखनऊ: रोजगार मेला 1 दिन में 27133 लोगों को मिलेगा रोजगार , जरूरी होंगे यह दस्तावेज


लखनऊ । आईआईटी अलीगंज कैंपस में 30 मार्च को रोजगार मेला लगने जा रहा है। दावा है कि इसमें 27133 लोगों का चयन रोजगार देने के लिए किया जाएगा। इनको 10 से 15 हजार रुपए मासिक वेतन मिलेगा।रोजगार मेले में करीब 124 कंपनियां आ रही है। 10 बजे से इसका आयोजन किया जाएगा। 124 में 118 कंपनियों ने दावा किया है कि उनके यहां कोई भी जॉब 10 हजार से कम का नहीं होगा।

ट्रेनिंग काउंसिलिंग एण्ड प्लेसमैंट अधिकारी एमए खां ने बताया कि जो अभ्यर्थी मात्र हाई स्कूल पास है वे भी रोजगार मेला में प्रतिभाग कर रोजगार पा सकते है। इसके अलावा इण्टमीडिएट, आईटीआई राजकीय अथवा निजी आईटीआई से पास है उनके लिए यहां सबसे ज्यादा जॉब के अवसर उपलब्ध होंगे। डिप्लोमा पास अभ्यर्थी भी रोजगार मेला में प्रतिभाग कर रोजगार पा सकते है इसके अतिरिक्त कौशल विकास से प्रशिक्षण लोग भी यहां आ सकते हैं। उनके लिए भी पर्याप्त रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

पिछले कुछ सालों में लखनऊ के अंदर लगने वाले यह बड़े रोजगार मेले में एक है। अलीगंज आईआईटी में पूरे प्रदेश के किसी भी जिले के छात्र आ सकते हैं। जानकारों का कहना है कि अब हर महीने ऐसे मेले लगेंगे। हालांकि इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। यह मेला पहले 27 जून को होने वाला था कि लेकिन मंत्री के न आने के कारण इसकी तारीख बढ़ा दी गई है। अब एक बार फिर से 30 जून को समय मिलेगा। इसमें पूरे प्रदेश से लोग आएंगे।



आईआईटी अलीगंज के प्रधानाचार्य आरएन त्रिपाठी ने बताया कि आने वाली 124 प्रतिष्ठित कम्पनियों में न्यूनतम वेतन 10000 से 25000 रुपए होगा। रोजगार मेले में आने वाले वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ दो प्रति बायोडाटा एवं उसके साथ शैक्षिक योग्यता/तकनीकी योग्यता की छाया प्रति एवं आधार कार्ड की छायाप्रति होनी अनिवार्य है। उसके बिना किसी भी व्यक्ति का चयन नहीं होगा।