Headlines
Loading...
वाराणसी : ज्ञानवापी मस्जिद के वजू खाने की एक नई तस्वीर , नज़र आईं यह चीज

वाराणसी : ज्ञानवापी मस्जिद के वजू खाने की एक नई तस्वीर , नज़र आईं यह चीज



Gyanvapi Masjid New : वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के बाद मामला बढ़ता जा रहा है और अब वुजूखाने का एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें नंदी दिख रहे हैं. हिंदू पक्ष ने वुजूखाने में ही शिवलिंग मिलने का दावा किया है.


बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम 16 मई को पूरा हो चूका है और टीम इसकी रिपोर्ट तैयार कर रही है.


ज्ञानवापी मस्जिद के नए वीडियो में वुजूखाने के ठीक सामने नंदी नजर आ रहे हैं. वुजूखाने और नंदी के बीच में लोहे की जाली नजर आ रही है. इससे पहले भी वुजूखाने का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें शिवलिंग के दिखने का दावा किया गया था. सहायक कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह ने भी बताया था कि यह वीडियो ज्ञानवापी (Gyanvapi) के वुजूखाने का है, जहां हिंदू पक्ष सर्वे में शिवलिंग मिलने का दावा कर रहा है. हालांकि, वीडियो कब का है? यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह वीडियो उसी जगह का है, लेकिन इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है




ज्ञानवापी मामले को लेकर वाराणसी जिला कोर्ट में आज 2 याचिकाओं पर सुनवाई होगी या नहीं इसका फैसला वाराणसी बार एसोसिएशन की 1:30 बजे बैठक में होगा. कोर्ट के वकील हड़ताल पर हैं और सुनवाई की इजाजत के लिए बार एसोसिएशन को हिंदू पक्षकार ने चिट्ठी लिखी है.



सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने मंगलवार को वाराणसी के जिलाधिकारी को ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर के अंदर उस क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया, जहां सर्वे के दौरान शिवलिंग (Shivling) मिलने का दावा किया जा रहा है. हालांकि इसके साथ ही कोर्ट ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को वहां नमाज अदा करने और धार्मिक रस्म निभाने की अनुमति दे दी. कोर्ट ने कहा कि वाराणसी के जिलाधिकारी उस क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करें, जहां शिवलिंग मिलने की बात कही गई और इससे मुस्लिमों के नमाज अदा करने एवं अन्य धार्मिक रस्म निभाने में बाधा नहीं आए.