Headlines
Loading...
यूपी : प्रयागराज यूनिवर्सिटी में आनलाइन परीक्षा के लिए छात्रों का हुआ हंगामा, वही परीक्षा नियंत्रक कार्यालय पर भी हुआ धरना।

यूपी : प्रयागराज यूनिवर्सिटी में आनलाइन परीक्षा के लिए छात्रों का हुआ हंगामा, वही परीक्षा नियंत्रक कार्यालय पर भी हुआ धरना।


प्रयागराज। एलएलबी की परीक्षाएं आनलाइन कराने की मांग कर रहे छात्रों का आंदोलन गुरुवार को भी इलाहाबाद विश्वविद्यालय में जारी रहा। छात्र मानक के अनुरूप कक्षाएं ना चलने और सेशन लेट होने का हवाला देकर आनलाइन परीक्षा की मांग कर रहे हैं। इस मसले पर गुरुवार को बड़ी संख्या में छात्र परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के बाहर जमा हो गए। परीक्षा नियंत्रक को बाहर बुलाने की मांग को लेकर अड़े छात्र वहीं धरने पर बैठ गए। उनका कहना है कि परीक्षा नियंत्रक उनसे बातकर मांग पूरी करें।

वहीं आनलाइन परीक्षा के लिए छात्रों का आंदोलन पिछले दो महीने से चल रहा है। वे अपनी मांग पर पुरजोर अड़े हैं। गुरुवार को भी वे परीक्षा नियंत्रक से मिलने पहुंचे। विश्वविद्यालय के शिक्षक और अधिकारियों को छात्रों ने बाहर ही रोक लिया। इस बात को लेकर सुरक्षाकर्मियों और छात्रों के बीच में जमकर नोकझोंक और हाथापाई हो गई। उधर, बुधवार जैसा विवाद ना हो इसको देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस फोर्स बुला ली है।

वहीं आनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर जारी आंदोलन में अब तक तीन छात्रों के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन निलंबन की कार्यवाही कर चुका है। विश्वविद्यालय प्रशासन ऑफलाइन परीक्षा कराने पर अड़ा है और छात्र ऑनलाइन परीक्षा की मांग पर डटे हुए हैं। धरना दे रहे छात्रों का आरोप है कि मात्र 20 दिन की पढ़ाई कराकर विश्वविद्यालय ऑफलाइन परीक्षा कराने की जिद पर है। वहीं दूसरी ओर छात्र परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हैं और बिना परीक्षा नियंत्रक से वार्ता किए जाने को तैयार नहीं है।