Headlines
Loading...
पंजाब : लुधियाना में कनाडा का नकली वीजा लगा कर लाखों रुपये हुई ठगी।

पंजाब : लुधियाना में कनाडा का नकली वीजा लगा कर लाखों रुपये हुई ठगी।

                        Jaspreet Kaur Singh Reporter

पंजाब। लुधियाना में कनाडा का नकली वीजा लगा कर लाखों रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में इंदरपाल सिंह भट्टी निवासी रामगढ़ जालंधर देहात व डीके पांडे निवासी गुड़गांव के खिलाफ मामला दर्ज कर इंदरपाल को गिरफ्तार भी कर लिया है।

वहीं थाना प्रभारी सब-इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि माछीवाड़ा थाना अधीन पड़ते गांव मंड उधोवाल के निवासी जसपाल सिंह ने पुलिस के पास बयान दर्ज करवाए कि वह दुबई से कुछ वर्ष पहले वापस आया था और अब कनाडा जाना चाहता था। उसकी मुलाकात दविंदर सिंह निवासी लक्खपुर नवांशहर के साथ हुई जिस ने बताया कि इंदरपाल सिंह भट्टी ट्रैवल एजेंट है जो लोगों को विदेश भेजता है।

वहीं कनाडा जाने के लिए ट्रैवल एजेंट के साथ 20 लाख में सौदा तय हुआ था। एजेंट इंदरपाल सिंह भट्टी ने उनके वाट्सएप पर कनाडा का वीजा लगा भेज दिया और कहा कि वह विदेश जाने की तैयारी कर ले। जब वीजा चेक करवाया गया तो वह नकली निकला।

वहीं पीड़ित ने आरोप लगाया कि इंदरपाल सिंह भट्टी और उसके साथी डीके पांडे ने मिलकर उनके साथ 6 लाख 27 हजार रुपये की ठगी मारी। विदेश जाने वाले जसपाल सिंह ने कनाडा के नकली वीजा के बारे में आरोपितों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी और कहा कि वह बकाया 13 लाख रुपये आ कर ले जाए। बुधवार को इंदरपाल भट्टी जब माछीवाड़ा में जसपाल सिंह से 13 लाख रुपये लेने आया तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया। 

वहीं पुलिस की तरफ से इंदरपाल सिंह भट्टी और डीके पांडे खिलाफ विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। थाना मुखी विजय कुमार ने बताया कि इन दोनों ट्रैवल एजेंटों ने कनाडा के नकली वीजा दिखा कर पंजाब के कई लोगों के साथ ठगी मारी है जिस की जांच की जा रही है।