Headlines
Loading...
गुजरात टाइटंस पहली ही बार में बनी IPL चैंपियन, हार्दिक ने तोड़ा RR का खिताबी ख्वाब

गुजरात टाइटंस पहली ही बार में बनी IPL चैंपियन, हार्दिक ने तोड़ा RR का खिताबी ख्वाब



अहमदाबाद: कप्तान हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन से गुजरात टाइटंस ने रविवार को फाइनल में राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके अपने पहले ही सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग खिताब अपने नाम कर लिया. उन्नीसवें ओवर की पहली ही गेंद पर ओबेद मैकॉय को छक्का जड़कर शुभमन गिल ने जब जीत की औपचारिकता पूरी की तो एक लाख से अधिक दर्शकों की तालियों और शोर से नरेंद्र मोदी स्टेडियम गूंज उठा.


एक नयी नवेली टीम को दुनिया की इस सबसे लुभावनी क्रिकेट लीग का सिरमौर बनाने का श्रेय किसी को जाता है तो उसके कैप्टन कूल हार्दिक पांड्या को. पहले गेंदबाजी में चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लेते हुए उन्होंने रॉयल्स को नौ विकेट पर 130 के स्कोर पर रोक दिया. जवाब में दो विकेट जल्दी गिरने पर 30 गेंद में 34 रन बनाकर टीम को दबाव से निकाला. टाइटंस ने 11 गेंद और सात विकेट बाकी रहते मैच जीत लिया.

गिल 43 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि डेविड मिलर ने सिर्फ 19 गेंद में 32 रन बनाये, जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था . गुजरात ने रिधिमान साहा (पांच) और मैथ्यू वेड (आठ) के विकेट जल्दी गंवा दिए थे.