Headlines
Loading...
यूपी : प्रदेश में पुलिस एसआई नई भर्ती के लिए टेंडर भरने की डेट बढ़ी, वहीं 20 मई के बाद शुरू हो सकती है भर्ती प्रक्रिया।

यूपी : प्रदेश में पुलिस एसआई नई भर्ती के लिए टेंडर भरने की डेट बढ़ी, वहीं 20 मई के बाद शुरू हो सकती है भर्ती प्रक्रिया।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ ने यूपी पुलिस में एसआई एएसआई की नई भर्ती के लिए चल रही टेंड प्रक्रिया में निविदा जमा कराने की डेट 20 मई 2022 तक बढ़ा दी है। अब संबंधित एजेंसियां 20 मई तक यूपी पुलिस में एसआई/एएसआई की नई भर्ती के लिए टेंडर जमा करा सकती हैं। टेंडर भरने की डेट यदि दोबारा नहीं बढ़ी तो उम्मीद है कि 20 मई के बाद यूपी पुलिस एसआई भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

वहीं यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड के नोटिस के अनुसार, नई भर्ती में सब इंस्पेक्टर (गोपनीय) के 66 पदों असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (क्लेरिकल) के 143 पदों व असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (अकाउंट्स) के 34 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। कंपनियों को 6 मई सुबह 10 बजे से 2 बजे के बीच बोर्ड कार्यालय में आकर अपनी निविदाएं पेश करने को कहा गया था।

वहीं जिसे अब 20 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। बोर्ड ने कहा है कि कंपनियों की ओर से कई तरह के प्रश्न पूछे गए गए थे और समस्याएं बताई गई थीं। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने इन सभी प्रश्नों के जवाब देते हुए अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नया आरएफक्यू जारी किया है।  

वहीं यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड बहुत जल्द एसआई व एएसआइ के 243 पदों पर नई भर्ती के लिए आवेदन प्रकिया जल्द ही शुरू कर सकता है। यूपी पुलिस में नई एसआई व एएसआई भर्ती में परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड (सीबीटी) से कराई जाएगी। इसमें करीब एक लाख अभ्यर्थियों के बैठने की उम्मीद है। इसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा व कंप्यूटर टाइपिंग में 750-750 अभ्यर्थियों के बैठने की उम्मीद है।