Headlines
Loading...
उत्तराखंड : बागेश्वर तराई में पर्यटकों से गुलजार होने लगा कौसानी।

उत्तराखंड : बागेश्वर तराई में पर्यटकों से गुलजार होने लगा कौसानी।


उत्तराखंड। बागेश्वर तराई में गर्मी चरम पर पहुंचने लगी हैं। वहीं पहाड़ों का मौसम अभी भी सुहावना बना हुआ है। गर्मी से बचने के लिए पर्यटकों का रुख अब हिल स्टेशन की तरफ होने लगा है। कौसानी में पर्यटकों की आमद बढ़ने से होटल व्यवसाइयों के चेहरे भी खिल उठे हैं। उन्हें अच्छे कारोबार की उम्मीद है।

वहीं बीते दो वर्ष से कोरोना के कारण पर्यटकों की चहल-कदमी पर ब्रेक रहा। जिस कारण पर्यटक स्थलों के होटल, रेस्टोरेंट और अन्य व्यापारी आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे थे। अब सरकार ने कोविड नियमावली में छूट दी है। जिसका असर दिखन भी लगा है और पर्यटन व्यवसाय फिर से पटरी पर आने की उम्मीद है। इधर गत दिनों से मैदानी क्षेत्रों में अचानक तापमान के अधिक बढ़ने से पर्यटकों का रुख पहाड़ों की तरफ है। 

वहीं कौसानी, बैजनाथ, बागनाथ पर्यटकों से गुलजार होने लगे हैं। कौसानी के होटल व्यवसायी बीडी जोशी व विपिन उप्रेती ने बताया कि शनिवार को चेटीचंद जयंती व रविवार को अवकाश होने के कारण कौसानी में पर्यटकों की चहल कदमी अधिक दिखी। कई पर्यटक टूर पैकेज के तहत कौसानी में लंबे विश्राम के लिए आए हैं। 

वहीं कौसानी आए पर्यटक कौसानी में प्राकृतिक सौंदर्य का नजारा लेने के साथ ही बैजनाथ, कोट भ्रामरी व अन्य पर्यटक स्थलों का भ्रमण कर रहे हैं। उधर, होटल ऐसोसिएशन के अध्यक्ष बबलू नेगी ने कहा कि वनों में यदि आग नहीं लगी तो इस सीजन में पर्यटन व्यवसाय अच्छा होने की उम्मीद है। पर्यटकों के लिए सभी तरह की सुविधाएं की गई हैं।