Headlines
Loading...
यूपी : चंदौली पीडीडीयू नगर का मंडल बना उपविजेता, वहीं दस शील्ड मिलने से रेलकर्मी हुए गदगद।

यूपी : चंदौली पीडीडीयू नगर का मंडल बना उपविजेता, वहीं दस शील्ड मिलने से रेलकर्मी हुए गदगद।

                              Kiran Yadav City Reporter

चंदौली। पीडीडीयू नगर पूर्व मध्य रेलवे की ओर से हाजीपुर मुख्यालय में आयोजित 67वें रेल सप्ताह समारोह में पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल को दक्षता उपविजेता सहित दस शील्ड मिले हैं। वहीं मंडल में अच्छे कार्य करने वाले 24 कर्मियों को व्यक्तिगत रूप से पुरस्कार दिय गया। बीते सोमवार को आयोजित समारोह की शुरूआत महाप्रंबधक अनुपम शर्मा और महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष भारती शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। 

वहीं महाप्रंबधक अनुपम शर्मा ने वर्ष 2021-22 में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शन के लिए मंडलों को दक्षता एवं सर्वांगीण दक्षता शील्ड सहित कुल 59 शील्ड/ट्रॉफी प्रदान की। इसके साथ ही विशिष्ट एवं उत्कृष्ट सेवा के लिए मुख्यालय एवं मंडलों में कार्यरत विभिन्न विभागों के 25 अधिकारियों एवं 161 कर्मचारियों सहित कुल 186 रेलकर्मियों को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर पुरस्कृत किया गया।

वहीं समारोह में समग्र क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य दक्षता के लिए 2021-22 का महाप्रबंधक सर्वांगीण दक्षता शील्ड धनबाद मंडल को मिला जबकि जबकि रनर्स-अप कप पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल को मिला। पूर्व मध्य रेल में सफाई अभियान के लिए बड़े स्टेशनों की श्रेणी में धनबाद को, मध्यम श्रेणी के स्टेशनों में मधुबनी को तथा छोटे स्टेशनों की श्रेणी में राजगीर स्टेशन को स्वच्छता शील्ड प्रदान किया गया। 

वहीं दूसरी तरफ़ जनशिकायत निवारण में श्रेष्ठ प्रदर्शन से संबंधित शील्ड धनबाद मंडल को दिया गया । इसी क्रम में प्रचार-प्रसार के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य निष्पादन के लिए पं. दीनदयाल उपाध्याय मंडल को जनसंपर्क शील्ड प्रदान किया गया। इसी मंडल को इंजीनियरिग दक्षता शील्ड, सेतु प्रबंधन शील्ड, ट्रैक मशीन शील्ड, गैर भाड़ा राजस्व शील्ड, सर्वोत्तम ऊर्जा दक्षता शील्ड, सुरक्षा शील्ड, सर्वोत्तम आपदा प्रबंधन दक्षता शील्ड, राजभाषा अंतर मंडल दक्षता शील्ड मिला है। 

वहीं इसके साथ ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल में कार्यरत 24 रेल कर्मियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए महाप्रबंधक स्तरीय व्यक्तिगत पुरस्कार मिले। इस अवसर पर पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल के डीआरएम राजेश कुमार पांडेय समेत जोन के सभी मंडल रेल प्रबंधक मौजूद थे।