Headlines
Loading...
यूपी : कानपुर घाटमपुर में जिलाधिकारी ने चौपाल लगाकर सुनीं शिकायतें, वही लापरवाही पर एक सचिव हुए निलंबित।

यूपी : कानपुर घाटमपुर में जिलाधिकारी ने चौपाल लगाकर सुनीं शिकायतें, वही लापरवाही पर एक सचिव हुए निलंबित।

                                  Renu Tiwari Reporter

कानपुर। घाटमपुर में जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने गुरुवार को घाटमपुर क्षेत्र के मुईया, घुघुवा, शाखाजनवारा, गढ़ोलामऊ, कोरो, काटर में चौपाल लगाकर लोगों की शिकायतें सुनीं। उन्होंने लापरवाही बरतने पर एक सचिव को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी गिरफ्तारी न होने की शिकायत पर पुलिस को तुरंत आरोपितों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि सभी जगहों से अवैध कब्जे खाली कराए जाएं और भू-माफिया को जेल भेजा जाए।

वहीं जिलाधिकारी गुरुवार को सबसे पहले मुईया गांव पहुंचीं। उनके साथ अन्य विभागों से जुड़े अधिकारी भी थे। यहां उन्होंने लोगों की शिकायतें सुनीं। एक बच्ची के 19 का पहाड़ा सुनाने पर उन्होंने सभी बच्चों को टाफियां दीं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान निधि , पेंशन योजना आदि विभिन्न लाभकारी योजनाओं के लाभार्थियों को योजना का लाभ दिया जाए। गांवों में खुली बैठक करके लोगों को बताया जाए कि उनके गांव में क्या-क्या कार्य हो रहे हैं।

वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी से कहा कि यह तय करें कि प्रत्येक गांव में अध्यापक उपस्थित हो तथा शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार हो, लापरवाही करने वाले अध्यापक पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी साथ ही ग्राम समाज की जमीन, तालाब, चकरोड, खलिहान आदि सभी सरकारी भूमि से तत्काल अवैध कब्जे हटाए जाएं। भू-माफिया को चिह्नित करते हुए उनको जेल भेजा जाए। अवैध शराब भंडारण और बिक्री करने वालों पर कार्रवाई हो। वहीं, बड़े बकायदारों की सूची बनाते हुए सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा किया जाए। 

वहीं ग्राम सचिव सत्य प्रकाश को लापरवाही करने पर निलंबित करने के निर्देश दिए। सत्य प्रकाश के पास पांच गांव कोरो, गढोलामऊ, शाखाजनवार, घुघुवा तथा काटर का चार्ज है। वहीं, एक गांव में महिलाओं ने गांव के चार लोगों पर मारपीट और छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी न होने की शिकायत की तो जिलाधिकारी ने जाजपुर चौकी इंचार्ज को तुरंत आरोपितों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को सुरक्षा दिलाना सरकार की प्राथमिकता है। चौपाल के दौरान विधायक सरोज कुरील और एसडीएम आयुष चौधरी समेत अन्य विभागों से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।