Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी में भटक कर दूर चली गई थी बुजुर्ग महिला, वहीं पुलिस के प्रयास के बाद अपनों से मिलकर फफक पड़ी।

यूपी : वाराणसी में भटक कर दूर चली गई थी बुजुर्ग महिला, वहीं पुलिस के प्रयास के बाद अपनों से मिलकर फफक पड़ी।

                          Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। जिले में चोलापुर थाना क्षेत्र में एक दिन पहले घर से दूर चली गयी 80 वर्षीय वृद्ध महिला को पुलिस के प्रयास से बचाकर अपनों के सिपुर्द कर दिया गया। क्षेत्र के लोग पुलिस की सराहना कर रहे हैं। हाजीपुर बाजार के समीप तेज धूप में बैठी बुजुर्ग महिला आने-जाने वालों की तरफ आशा भरी नजरों से देख रही थी। बीमारी व बुढ़ापे के कारण नाम-पता बताने मे असमर्थ थी। लेकिन उम्मीद यह कि कोई उसके परिवार से आएगा और उसे अपने साथ ले जाएगा।

वहीं आसपास के लोग यह तो समझ पा रहे थे कि बुजुर्ग महिला अपने परिवार से भटक गयी लेकिन उसे घर तक कैसे पहुंचाया जाए कोई समझ नहीं पा रहा था। इसी दौरान उधर से गुजर रहे चोलापुर थाना प्रभारी राजीव सिंह की नजर पड़ी बुजुर्ग महिला पर पड़ी। वहां रुककर पूरा मामला समझने की कोशिश किया। जब पता चला कि बुजुर्ग महिला घर से भटक गयी है तो उसे अपने साथ थाने ले आए। उन्हें खिलाने-पिलाने के बाद उनके परिवारीजनों की तलाश शुरू कर दी।

वहीं इंटरनेट मीडिया में बुजुर्ग की फोटो पोस्ट किया और सम्पर्क सूत्रों के जरिए कोशिश शुरू की। इसी दौरान जानकारी मिली कि एक दिन पहले एक व्यक्ति अपनी मां की गुमसुदगी की सूचना लेकर थाने पर आया था। थाना प्रभारी ने तत्काल उस व्यक्ति की तलाश में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। जल्द ही इसका परिणाम भी मिल गया। पुलिस को जानकारी मिली कि भटकी हुई बुजुर्ग महिला तेवर (बरैक्षा) निवासी 80 वर्षीय राधिका देवी हैं।

वहीं बीते मंगलवार को भटकते हुये घर से आठ किमी दूर हाजीपुर चली गयी थी। उनका पुत्र राजेन्द्र प्रसाद सहित उनकी तलाश कर रहा है। पुलिस ने राजेन्द्र को थाने बुलवाया और उसकी मां से मिलवाया। मां-बेटे एक-दूसरे को देखकर फफक पड़े। राजेन्द्र ने पुलिस की सराहना कि थाना प्रभारी को धन्यवाद देते हुए अपनी मां को साथ ले गया।