Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी की दिव्यांग शिखा को मिला दो लाख रुपये का चेक, वहीं विश्‍वनाथ धाम में एक दुकान आवंटन का भरोसा।

यूपी : वाराणसी की दिव्यांग शिखा को मिला दो लाख रुपये का चेक, वहीं विश्‍वनाथ धाम में एक दुकान आवंटन का भरोसा।

                        Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। दिव्यांग शिखा रस्तोगी को शासन की ओर से दो लाख रुपये की राहत राशि मिली है। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से जारी चेक प्रदान किया है। सिगरा के गुलाबबाग निवासी शिखा ने राहत राशि पाकर खुशी जाहिर की है। बीते दिनों ही उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री से जाकर मुलाकात की थी और अपने लिए सहूलियतों की अपेक्षा जताई थी। इसके बाद उनको नियमानुसार सुविधाएं उपलब्‍ध कराने का आश्‍वासन भी शासन के स्‍तर पर जारी किया गया था। 

वहीं शिखा को मुख्‍यमंत्री की ओर से राहत मिलने के बाद वह प्रसन्‍न हैं और अपने भविष्‍य के प्रति आशान्वित भी नजर आ रही हैं। उन्‍होंने इस बाबत बताया कि उनकी आजीविका के लिए श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में एक दुकान आवंटित करने का भरोसा सीएम की ओर से दिया गया है। इसके लिए शिखा अपने पिता व भाई के साथ एक सप्ताह पूर्व लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। जहां पर सीएम ने उनकी मांग पर गौर करने के बाद उनको दुकान आवंटन के लिए नियमानुसार आश्‍वासन भी दिया गया था। इस आशय की सूचना जिला प्रशासन को भी जारी की गई थी। 

वहीं वाराणसी की निवासी शिखा रस्‍तोगी ने अपने दिव्‍यांग होने की वजह से आजीविका में आने वाली दुश्‍वारियों को देखते हुए प्रशासन और शासन से गुहार लगाई थी। इस बाबत आजीविका के लिए दुकान आवंटन की मांग शासन से करने के बाद इसकी प्रक्रिया को लेकर इन दिनों प्रशासन में मंथन चल रहा है। 

वहीं मुख्यमंत्री की ओर से मिले भरोसे पर स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन की ओर से कवायद शुरु कर दी गई है। इस बाबत काशी विश्‍वनाथ मंदिर प्रशासन के सीईओ और वीडीए के सचिव सुनील वर्मा ने बताया कि शिखा रस्तोगी को दुकान आवंटन के लिए प्रक्रिया चल रही है। नियमों के आधार पर जो भी स्थितियां होंगी उस अनुरूप आवंटन की प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।